MS Dhoni और विराट कोहली ने खत्म कर दिया इन 4 खिलाड़ियों का करियर, शानदार प्रदर्शन के बाद भी नहीं मिला पर्याप्त मौका

टीम का कप्तान कई बार खिलाड़ियों के बनते और बिगड़ते करियर के लिए जिम्मेदार माना जाता है. टीम इंडिया को कई बड़ी-बड़ी ट्रॉफी जीता चुके महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) का नाम भी उन कप्तानों में शुमार हो चुका है, जिनकी कप्तानी में चार खिलाड़ियों को नजरअंदाज कर उनका करियर पूरी तरह से बर्बाद कर दिया गया.

अंबाती रायडू

साल 2019 वर्ल्ड कप में चयनकर्ताओं ने अंबाती रायडू को बतौर कवर प्लेयर चुना था, लेकिन शिखर धवन के रिप्लेसमेंट के तौर पर ऋषभ पंत को इंग्लैंड बुलाया गया. उसके बाद ऑलराउंडर विजय शंकर की इंजरी के बाद मयंक अग्रवाल को इंग्लैंड बुलाया गया. ऐसे में लगातार दो बार अंबाती रायडू को नजरअंदाज किया गया.

इतना ही नहीं महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी जाने के बाद जब विराट कोहली की कप्तानी आई उसके बाद भी उन्हें भाव नहीं मिला, जिसके बाद संन्यास के अलावा उनके पास कोई विकल्प नहीं बचा.

अमित मिश्रा

लेग स्पिनर गेंदबाज अमित मिश्रा भारतीय क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में गेंदबाजी कर चुके हैं. कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने उन्हें उतना मौका नहीं दिया जितनी वह डिजर्व करते थे.

अपने आखिरी वनडे सीरीज में मैन ऑफ द सीरीज रहने के बावजूद भी अमित मिश्रा को नजरअंदाज किया जाने लगा. 22 टेस्ट मैचों में इस खिलाड़ी के नाम 70 विकेट हैं. वहीं 10 टी20 में 16 विकेट हैं. इन्हे टीम इंडिया से बाहर करने के बाद कभी दोबारा शामिल करने के बारे में नहीं सोचा गया.

मनोज तिवारी

यह कोई भोजपुरी कलाकार नहीं बल्कि टीम इंडिया का हिस्सा रह चुके एक खिलाड़ी हैं, जिसने अच्छा कमाल जरूर दिखाया लेकिन इतने मौके नहीं मिले जिसकी उम्मीद थी.

फर्स्ट क्लास क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन करने के बाद मनोज तिवारी ने टीम इंडिया में जगह ली और 2008 में वनडे क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डेब्यू किया. 12 वनडे मैचों में उन्होंने 287 रन भी बनाए, लेकिन धीरे-धीरे उन्हें बाहर का रास्ता दिखाया जाने लगा.

वरुण आरोन

टीम इंडिया का एक ऐसा गेंदबाज जिस ने 63 मैचों में गेंदबाजी करते हुए 167 विकेट अपने नाम किए और किसी प्रदर्शन के दम पर भारतीय चयनकर्ताओं को उन्होंने आकर्षित किया.

महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) उस वक्त टीम इंडिया के कप्तान थे, जिन्होंने वरुण आरोन को पर्याप्त मौके नहीं दिए. इस खिलाड़ी को साल 2015 में पूरी तरह से टीम इंडिया से ड्रॉप किया और आज तक यह खिलाड़ी एक मौके की तलाश में है.

0/Post a Comment/Comments