रोहित शर्मा के साथ हुई बड़ी नाइंसाफी, MI को हराने के लिए थर्ड अंपायर ने दिया गलत आउट, तो पूर्व क्रिकेटर्स ने लगाई फटकार

Rohit Sharma : कल मंगलवार के दिन इंडियन प्रीमियर लीग के सीजन 16 में मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मुकाबला आयोजित किया गया जिसमें मुंबई इंडियंस की टीम ने आसानी से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 7 विकेटों से हरा दिया और इसी जीत के साथ मुंबई इंडियंस पॉइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर पहुंच गई । मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा इस मैच में भी फेल रहे और केवल 8 रन बनाकर ही आउट हो गए लेकिन उनके विकेट वाली अंपायर की निर्णय पर अब सोशल मीडिया पर विवाद छिड़ गया है । आइए जानते है पूरे मामला…

वानिंदु हसरंगा के गेंद पर आउट हुए थे Rohit Sharma

200 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम को उनके सलामी बल्लेबाज ईशान किशन ने शानदार शुरूवात दिलाई लेकिन दूसरी तरफ उनके साथी रोहित शर्मा इस मैच में भी बुरे समय से गुजरते हुए नजर आए । पावरप्ले के पांचवे ओवर के दौरान सबसे पहले मुंबई इंडियंस ने ईशान किशन का विकेट गवाया और इसी ओवर के आखिरी गेंद पर मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा का भी विकेट गवा दिया । रोहित शर्मा जब 8 रन के स्कोर पर थे तब उन्हे वानिंदु हसरंगा ने एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया ।

थर्ड अंपायर ने दिया गलत निर्णय

वानिंदु हसरंगा के ओवर की आखिरी गेंद पर रोहित शर्मा क्रीज से काफी ज्यादा आगे आकर शॉट खेलना चाहते थे लेकिन गेंद सीधे उनके पैड पर लगी जिसपर अंपायर ने आउट नहीं दिया लेकिन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने रिव्यू लिया जिसमे दिखा कि रोहित शर्मा का इंपैक्ट इन लाइन और लेग स्टंप को गेंद लग रही है तो उन्हे आउट करार दे दिया गया । लेकिन रोहित शर्मा का इंपैक्ट स्टंप से 3 मीटर से भी पहले था और नियम के अनुसार अगर इंपैक्ट स्टंप से 3 मीटर से पहले हो तो उसे अंपायर कॉल बताकर नोट आउट दिया जाता है लेकिन थर्ड अंपायर ने इसको जांच किया ही नहीं और सीधा रोहित शर्मा को आउट करार दे दिया ।

पूर्व खिलाड़ियों ने कहा अगर ऐसा है डीआरएस तो बंद कर देना चाहिए

रोहित शर्मा को गलत तरीके से डीआरएस के आउट दिए जाने पर पूर्व खिलाड़ी मोहम्मद कैफ और मुनाफ पटेल ना खुश नजर आए और उन्होंने अपने अपने ट्विटर हैंडल के जरिए इस निर्णय पर सवाल खड़े कर दिए । पूर्व खिलाड़ी मोहम्मद कैफ ने अपने सोशल मीडिया हैंडल ट्विटर पर रोहित के एलबीडब्ल्यू का एक फोटो डालते हुए लिखा , “हैलो डीआरएस, ये थोड़ा ज्यादा नहीं हो गया? ये lbw आउट कैसे हो सकता है?” वहीं पूर्व खिलाड़ी मुनाफ पटेल ने भी एक फोटो डालते हुए लिखा , “लगता है अब डीआरएस भी बंद होना चाहिए। अनलकी रोहित शर्मा। क्या बोलती पब्लिक, ये आउट है या नहीं ?”

0/Post a Comment/Comments