राजस्थान की हार से MI -RCB को हुआ फायदा, तो इन टीमों के लिए खुला रास्ता, डबल हैडर के बाद पॉइंट्स टेबल में हुआ बड़ा उलटफेर

 


IPL 2023 Points Table :आईपीएल का 16वा सीजन बहुत ज्यादा रोमांचक हो चुका है। दरअसल 70 मुकाबलों में से 52 मुकाबले हो चुके हैं लेकिन अभी तक 4 टीमों का नाम फाइनल नहीं हुआ है कि आखिर कौन सी टीम प्लेऑफ के लिए पहुंचेगी। रविवार को जो दो मुकाबले हुए उन मुकाबलों में भी ऐसी टीमों ने बाजी मारी है जिसकी वजह से यह टूर्नामेंट बहुत ही रोमांचक कगार पर आ खड़ा हुआ है। दरअसल पहले मुकाबले में तो लखनऊ की टीम को गुजरात टाइटंस ने मात दी जो शीर्ष पर चल रही है वहीं दूसरे मुकाबले में हैदराबाद ने राजस्थान को हराकर अपनी प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखा है।

गुजरात ने जीत के साथ शीर्ष स्थान रखा है बरकरार

रविवार को आईपीएल (IPL 2023)में पहला मुकाबला गुजरात और लखनऊ के बीच में खेला गया। इस मुकाबले में गुजरात में एकतरफा जीत दर्ज करते हुए सीजन में अपनी आठवीं जीत दर्ज की और वह पहले नंबर पर काबिज है। धोनी की टीम चेन्नई ने पिछले मुकाबले में मुंबई को मात दी थी और 13 पॉइंट लेकर यह टीम दूसरे नंबर पर आ गई है। गुजरात से हार झेलने वाली लखनऊ 11 अंक लेकर तीसरे नंबर पर बरकरार है। वहीं रविवार की रात को हुए दूसरे मुकाबले में हैदराबाद के हाथों हार झेलने वाली राजस्थान की टीम 10 अंक लेकर चौथे नंबर पर विराजमान है।

हैदराबाद की जीत के बाद ऐसी है पॉइंट्स टेबल की स्थिति

हैदराबाद ने जैसे ही रोमांचक मुकाबले में राजस्थान को मात दी है तब उनकी आईपीएल (IPL 2023) के 16वे सीजन प्लेऑफ की उम्मीदें बरकरार है। कोलकाता, हैदराबाद और दिल्ली तीनों के ही 8 पॉइंट है और तीनों टीम क्रमशः 8, 9 और 10 नंबर पर है। विराट कोहली की टीम बेंगलुरु अभी भी पांचवें नंबर पर मौजूद है वही 10 मुकाबले में 5 मुकाबले जीत दर्ज करने वाली मुंबई इंडियंस छठे नंबर पर मौजूद है। शिखर धवन की अगुवाई वाली टीम पंजाब के 10 मुकाबलों में 10 अंक हैं और वह खराब नेट रन रेट के कारण सातवें नंबर पर मौजूद है। जिस तरह की स्थिति इस समय पॉइंट टेबल की बन रही है उस हिसाब से अभी भी किसी टीम के बारे में यह कहना बिल्कुल आसान नहीं है कि वह प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर जाएगी।

0/Post a Comment/Comments