“मैंने पहले ही अपने साथियों का समझाया था कि…” LSG को हराकर फाफ ने किया कोहली-गंभीर की लड़ाई पर खुलासा, बताई बड़ी वजह

 


Faf du Plessis:  लखनऊ की पिच पर एक बार फिर गेंदबाजों की तुति बोली। यहां रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम महज 126 रन ही स्कोर कर पाई, लेकिन लखनऊ सुपर जायंट्स के बल्लेबाज तो यह छोटा टारगेट भी प्राप्त नहीं कर सके। एलएसजी की पूरी टीम 108 रन पर ही ऑलआउट होकर के रह गई। मात्र 126 रन का स्कोर डिफेंड करने के बाद आरसीबी के कप्तान फाफ डू प्लेसिस (Faf du Plessis) ने अपने तमाम गेंदबाजों की तो तारीफ की और इसके अलावा इस पिच पर शुरुआत में हुई बैंगलोर की ओपनिंग साझेदारी को मैच विजेता पार्टनरशिप भी घोषित दिया।

प्लेयर ऑफ द मैच बने प्लेसिस

आपको बताते चलें कि 44 रनों की शानदार पारी के चलते RCB के कप्तान को ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ का खिताब भी मिला। प्लेयर ऑफ द मैच बनने के बाद आरसीबी के कप्तान फाफ डू प्लेसिस (Faf du Plessis) ने कहा कि,“बेंगलुरु की तुलना में यह विकेट पूरी तरह से अलग थी। शुरुआती छह ओवर में अर्धशतकीय साझेदारी गेम के अंत में मैच जिताऊ पार्टनरशिप भी साबित हुई है। यहां पहले बैटिंग करना काफी हमारे लिए काफी ज्यादा अहम भी रहा।”

फाफ डू प्लेसिस (Faf du Plessis) ने आगे कहा कि,“उनके पास चार स्पिनर्स थे और यहां स्पिनर्स के सामने खेलना बेहद ही कठिन काम था। चिन्नास्वामी में खेलते हैं तो लगता है गेंद हर ओर जा रही है मगर यहाँ लखनऊ की इस पिच पर मुझे लगा था कि 135 स्कोर भी बहुत होगा। मेरे दिमाग में यही स्कोर था और हम इसी तरह के स्कोर की ओर बढ़ रहे थे।”

इस पिच रन बनाना मुश्किल

गौरतलब है कि इस दौरान रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम कप्तान फाफ डू प्लेसिस (Faf du Plessis) ने यह भी माना कि,“इस पिच पर रन बनाना काफी ज्यादा मुश्किल होता है। इस के बाद उन्होंने कहा कि मैंने साथी खिलाड़ियों को यह भी कहा था कि यदि हम दो-तीन विकेट शुरुआत में ही झटक लेते हैं तो उनके लिए यह लक्ष्य भी बेहद मुश्किल हो जाएगा। मैं कर्ण के लिए काफी खुश हूं।

वह उनमें से एक खिलाड़ी हैं जो हमेशा पूरी मेहनत करते हैं लेकिन उसके बदले उतनी पहचान प्राप्त नहीं कर पाते। एक लेग स्पिनर के लिए बैंगलौर के चिन्नास्वामी में खेलना बहुत मुश्किल भी होता है। आज लखनऊ में उन्होंने बेहद शानदार प्रदर्शन किया।”

0/Post a Comment/Comments