पाकिस्तान फिर पूरी दुनिया में हुआ शर्मिंदा, फैंस बोले “हम IPL देखते रहे उधर जिम्बाब्वे ने पाकिस्तान को….

पाकिस्तान A अभी जिम्बाब्वे के दौरे पर गई हुई है। जहां पाकिस्तान को जिम्बाब्वे के साथ छह मैचों की अनाधिकारिक वनडे सीरीज खेली जा रही है। जिसके पहले मुकाबले में जिम्बाब्वे A ने पाकिस्तान A को  24 रनों से हराकर सुर्खियां बनाई है। हरारे स्पोर्ट्स क्लब में 17 मई को खेले गए इस मुकाबले में जिम्बाब्वे A ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 45.3 ओवरों में 234 रन बनाए थे। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उत्तरी पाकिस्तान A की पूरी टीम  47 ओवरों में 210 रन बनाने में ही कामयाब हो पाई। 

जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले वनडे मुकाबले में पाकिस्तान की शर्मनाक हार

टॉस जीतकर पाकिस्तान A के कप्तान इमरान बट ने गेंदबाजी का फैसला किया था। जिसको पाकिस्तानी तेज गेंदबाजों ने पहले ही ओवर में जिम्बाब्वे A के सलामी बल्लेबाज तदिवानाशे मारुमानी को आउट कर सही साबित किया। पाकिस्तान को यह पहली कामयाबी मीर हमज़ा ने दिलाई थी। बेहद खराब शुरुआत के बावजूद दूसरे छोर पर खड़े ओपनर बल्लेबाज इनोसेन्ट काइया भी ज्यादा देर मैदान पर नहीं टिक सके ओर 17 रनों के स्कोर पर शहनवाज धनी के शिकार बने। इसके बाद नियमित अंतराल में गिरते विकटों की वजह से जिम्बाब्वे A  45.3 ओवरों में 234 रन बनाकर सिमट गई 

जिम्बाब्वे A के कप्तान वेलिंग्टन मसाकादज़ा और ब्रैड इवांस ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए क्रमश 25 और 19 रन बनाए लेकिन इस शानदार शुरुआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल पाए। पाकिस्तान की ओर से आमिर जमाल ने 8 ओवरों में 4.37 की इकॉनमी रेट से 35 रन देकर सबसे ज्यादा 4 विकेट हासिल किए। उनके अलावा मीर हमजा ने अपने 10 ओवरों के स्पेल में 37 रन देकर 3 विकेट लेने में कामयाब रहे। हालांकि पाकिस्तान सीनियर टीम के लिए खेल चुके शहनवाज दाहनी को केवल 2 विकेट मिले।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत भी बेहद खराब रही, पाकिस्तान के टॉप ऑर्डर बल्लेबाज  30 रनों के स्कोर पर ही ढेर हो गए थे। इन शुरुआती झटकों से पाकिस्तान पूरे मुकाबले में उबर नहीं पाई और 47 ओवरों में 210 रनों के स्कोर पर पूरी टीम सिमट गई। पाकिस्तान के लिए कामरान गुलाम, हसीबुल्ला खान और मुबसिर खान अच्छी शुरुआत के बावजूद उसे बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर पाए। वहीं जिम्बाब्वे A की ओर से तेज गेंदबाज तेंदाई चतरा ने शानदार गेंदबाजी करते हुए पांच विकेट हासिल किए और टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। 

यहां देखिए पाकिस्तान की हार पर फैंस के रिएक्शन

0/Post a Comment/Comments