चोटिल होने की वजह से जयदेव उनादकट हुए IPL और WTC फाइनल से बाहर!, अब ये गेंदबाज टीम इंडिया में लेगा उनकी जगह

 


WTC 2023: बीसीसीआई ने पिछले दिनों ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ द ओवल में होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC 2023) के फाइनल  के लिए टीम इंडिया के 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की। इस लिस्ट में कुछ चौंकाने वाले नाम भी हैं। एक लंबे अरसे के बाद अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) का टीम के लिए चयन हुआ है। वहीं खराब प्रदर्शन के बावजूद केएल राहुल को एक बार फिर टीम में स्थान दिया गया है। इसी बीच टीम इंडिया को करारा झटका लग गया है। टीम के सबसे भरोसेमंद तेज गेंदबाज गंभीर रूप से चोटिल हो गए हैं।

दो दिग्गज टीमें खिताब के लिए भिड़ेंगी

भारत और ऑस्ट्रेलिया जब 7 जून को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC 2023) के फाइनल में एक दूसरे के सामने होगी तो दोनों ही टीमें जीत के लिए पूरी जान लगाएंगी। टीम इंडिया इससे पहले भी 2020 में WTC के फाइनल में पहुंची थी जहां उन्हें न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।

देखना है इस बार उनके हाथों में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC 2023) की गदा आती है या नहीं। इसी बीच बीते दिन बीसीसीआई ने भारत के 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की। अजिंक्या रहाणे की लंबे अरसे के बाद टीम में वापसी हुई तो वहीं सूर्यकुमार यादव को बाहर का रास्ता दिखाया गया। वहीं केएल राहुल खराब प्रदर्शन के बावजूद टीम में अपनी जगह बनाने में कामयाब रहे।

टीम इंडिया को लगा करारा झटका

बीसीसीआई ने पिछले दिनों ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ द ओवल में होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final) के फाइनल के लिए टीम इंडिया के 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की। टीम लगभग वैसी ही है जैसी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के दौरान थी। बस कुछ बड़े बदलाव हैं जिनमें से एक है लंबे अरसे के बाद अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) की टीम में वापसी।

इसी बीच टीम इंडिया के लिए एक बुरी खबर आई है। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) गंभीर रूप से चोटिल हो गए हैं। दरअसल इस समय वह आईपीएल 16 में लखनऊ सुपर जायंट्स की तरफ से खेल रहे हैं। बीते दिन नेट्स में गेंदबाजी का अभ्यास करते हुए खतरनाक तरीके से जमीन पर गिर पड़े जिससे उनके कंधे में भायनक चोट आई। ऐसे में देखने वाली बात होगी कि WTC Final तक जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) फिट हो पाते हैं या नहीं।

उनकी जगह लेगा ये धाकड़ गेंदबाज

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final) के फाइनल से पहले ही टीम इंडिया की मुसीबतें बढ़ गई हैं। 15 सदस्यीय टीम में शामिल किए गए बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) के कंधे में गंभीर चोट आई है। ऐसे में देखने वाली बात होगी कि WTC Final तक जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) फिट हो पाते हैं या नहीं। अगर वह फिट होने में नाकाम रहते हैं तो उनकी जगह नवदीप सैनी को टीम में शामिल किया जाएगा। दरअसल बीसीसीआई इन्हीं कारणों से कुछ खिलाड़ियों को स्टैंडबाई के तौर पर इंग्लैंड भेजेगी उनमें से एक सैनी के होने की उम्मीद है।

टीम इंडिया इस प्रकार है:

रोहित शर्मा (C), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अंजिक्य रहाणे, केएल राहुल, केएस भरत (WK), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव और नवदीप सैनी।

यहां देखें वीडियो

0/Post a Comment/Comments