पाकिस्तानी दिग्गज ने विराट कोहली पर उठाए सवाल, बताया IPL का बेकार कप्तान, कहा – अगर धोनी RCB के कप्तान होते तो…

एक दिग्गज पाकिस्तानी क्रिकेटर और पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम (Wasim Akram) ने शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग 2023 (IPL 2023) में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की दिल्ली कैपिटल्स (DC) के हाथों करारी हार के बाद भारतीय टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) और विराट कोहली (Virat Kohli) के बारे में एक उल्लेखनीय बयान जारी किया है। अक्सर कैश-रिच लीग के बारहमासी अंडरएचीवर्स के रूप में डब किए गए, RCB कैश-रिच टूर्नामेंट के 16 वें संस्करण में अपने पहले खिताब की जीत पर नजर गड़ाए हुए हैं। मगर आईपीएल ना जीत पाने के कारण विराट कोहली को बेहद ही ट्रोल किया जाता है।

अकरम ने कही ये बड़ी बात

आईपीएल खिताब नहीं जीतने पर पाकिस्तानी पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम (Wasim Akram) ने कहा कि,

“आरसीबी अब तक 3 आईपीएल ट्रॉफी जीत चुकी होती अगर एमएस धोनी उनके कप्तान होते। उन्होंने अब तक एक भी ट्रॉफी नहीं जीती है। उनके पास इतना समर्थन है। साथ ही, उनके पास दुनिया के शीर्ष आधुनिक युग के खिलाड़ी विराट कोहली (Virat Kohli) हैं, लेकिन दुर्भाग्य से उनके पास है कप एक भी नहीं है। यदि एमएस धोनी आरसीबी में होते, तो वह उन्हें खिताब जीतने में मदद करते।”

वसीम अकरम (Wasim Akram) ने आगे कहा कि,

“एमएस धोनी को टीम की कप्तानी करने की आदत है। कप्तानी भी एक आदत है। अब तक विराट कोहली (Virat Kohli) भी इसके आदी हो गए होंगे, लेकिन धोनी को यह आदत हो गई है। वह अंदर से शांत नहीं हैं, लेकिन वह दिखाते हैं कि वह शांत हैं। जब खिलाड़ी देखते हैं कि उनका कप्तान ठंडा है, उनके कंधों पर हाथ रखता है, खिलाड़ी अधिक आश्वस्त हो जाते हैं। धोनी वह है जो अपने खिलाड़ियों में आत्मविश्वास पैदा करना जानता है।” 

धोनी का कमाल

गौरतलब है कि एमएस धोनी (MS Dhoni) खेल के इतिहास में सबसे महान कप्तानों में से एक हैं धोनी ने सीएसके को 2010, 2011, 2018 और 2021 में चार आईपीएल खिताब दिलाए हैं। धोनी की सीएसके ने 2011 में दुनिया की सबसे अमीर टी20 लीग के फाइनल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 58 रन से हराया था। आईपीएल के इतिहास में सबसे कैप्ड खिलाड़ी धोनी ने टी20 टूर्नामेंट में 245 मैच खेले हैं। 41 वर्षीय आईपीएल के इतिहास में सबसे उम्रदराज कप्तान भी हैं। वहीं विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी वाली बैंगलोर की बात करें तो उसने तीन बार आईपीएल फाइनल खेला है, लेकिन हर बार हार का मुंह देखा है।


 

0/Post a Comment/Comments