हेनरिक क्लासेन और अमित मिश्रा की ये गलती उन्हीं पर पड़ी भारी, IPL नियमों की उड़ाई खिल्ली, अब BCCI ने सुनाई बड़ी सजा


Amit Mishra:
सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के विकेटकीपर बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन (Heinrich Klaasen) पर हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के खिलाफ आईपीएल 2023 के मैच के दौरान आईपीएल आचार संहिता के नियमों के उल्लंघन के लिए मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया। शनिवार (13 मई 2023)। प्रोटियन स्टार ने आर्टिकल 2.7 के अंतर्गत लेवल 1 के अपराध को स्वीकार भी किया जो आईपीएल की आचार संहिता में सार्वजनिक आलोचना अथवा अनुचित टिप्पणी के उपयोग से मेल खाता है।

अमित मिश्रा को भी लगी फटकार

आपको बताते चलें कि कल के इस मैच में सिर्फ हेनरिक क्लासेन (Heinrich Klaasen) को ही नहीं बल्कि, लखनऊ के सीनियर खिलाड़ी रडार में आए। एलएसजी के लेग स्पिनर अमित मिश्रा को भी आईपीएल आचार संहिता के उल्लंघन के लिए फटकार लगाई गई थी। मिश्रा ने आर्टिकल 2.2 के तहत लेवल 1 के अपराध को स्वीकार किया जो मैच के दौरान उपकरणों के दुरुपयोग से संबंधित था।

अमित मिश्रा टूर्नामेंट के सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों में से एक हैं। असल में यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि आचार संहिता के स्तर 1 के उल्लंघन के लिए, मैच रेफरी का निर्णय अंतिम होता है। लेकिन क्लासेन और घरेलू टीम अंपायर के एक फैसले से ज्यादा खुश नहीं थे। शायद उसी के कारण ही उन पर जुर्माना लगाया गया था।

मैच के दौरान फैंस ने भी की ये शर्मनाक हरकत

गौरतलब है कि हैदराबाद की पारी के दौरान हुई एक घटना के बाद यह मैच विवाद का केंद्र बन गया। अवेश खान द्वारा फेंके जा रहे एक ओवर में, अंपायर ने अब्दुल समद को कमर तक फुल टॉस के लिए नो-बॉल का संकेत दिया। लेकिन एलएसजी ने इसे चुनोती दी। जिसके बाद अंपायर ने फैसला बदला, यह निर्णय हैदराबाद के फैंस को रास नहीं आया। स्टेडियम में ‘कोहली, कोहली’ के नारे लगे। इसके साथ-साथ एलएसजी डगआउट में कुछ वस्तुओं को भी दर्शकों द्वारा फेंका गया था, जिसके कारण स्थिति को हल करने से पहले मुकाबले को थोड़ी देर के लिए रोक दिया गया था।

0/Post a Comment/Comments