IPL से दूर 7 हजार KM दूर नो बॉल ने पलटी बाजी, बांग्लादेश ने रोमांचक मुकाबले में आयरलैंड को 3 विकेट से दी मात

दुनिया भर के क्रिकेट फैंस का पूरा ध्यान अभी आईपीएल 2023 (IPL 2023) पर है। मैदान पर खूब छक्के और चौके लग रहे हैं। इस दौरान बांग्लादेश की क्रिकेट टीम आयरलैंड (IRE vs BAN) के दौरे पर गई हुई हैं। इसी दौरे के कारण से ही आईपीएल में गुजरात टाइटंस के जोशुआ लिटिल ने टूर्नामेंट से ब्रेक भी लिया है। 3 मैचों की ओडीआई सीरीज का पहला मैच तो भारी बारिश के कारण ही बेनतीजा रहा। लेकिन हाल ही में खेले गए दूसरे वनडे मैच में बेहद रोमांच देखने को मिला। इस मैच में जल की बारिश तो नहीं हुई थी, लेकिन रनों की ताबड़तोड़ बारिश जरूर हुई।

आयरलैंड ने जीता टॉस

आपको बताते चलें कि यह मैच आयरलैंड की टीम के लिए जीतना बेहद ही जरूरी हो गया था। इसी कारण शायद टीम के बल्लेबाजों ने कमाल कर दिखाया। मैच में टॉस जीतकर बंगलादेश ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया, लेकिन एक पल तो लगा की यह निर्णय पूरी तरह से गलत साबित होता जा रहा है। क्योंकि आइरिश बल्लेबाजों ने ताबड़तोड़ रन बरसाना शुरू कर दिया।

IRE vs BAN: सीरीज के दूसरे वनडे मैच में बारिश के कारण 45 ओवर निर्धारित किए गए, लेकिन आयरलैंड के बल्लेबाजों ने इन 45 ओवरों में ही 319 रन बोर्ड पर खड़े कर दिए। इस दौरान टीम के लिए हैरी टैककर ने शानदार शतक भी जड़ा। हैरी ने 113 बॉल में 140 रनों की बेहतरीन पारी खेली। जियोरगे डोकरेल ने 47 गेंदों में 74 रनों तूफ़ानी पारी खेली जिसके कारण टीम का स्कोर सवा 300 रनों के करीब जा पहुंचा।

बंगलादेश ने किया टारगेट चेज

गौरतलब है कि 320 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरे बंगाली टाइगर की शुरुआत बेहद खराब हुई, टीम का पहला विकेट 9 रन तथा दूसरा विकेट 40 रनों पर ही गिर गया। इसके बाद शकीब और नजमूल ने पारी को संभाला और टीम के खोए हुए मॉवमेंटम को वापस से पटरी पर लेकर आए। इस पारी में बंगलादेशी बल्लेबाज नाजमूल संतों ने शानदार शतक भी जड़ा। उन्होंने 93 गेंदों में 117 रनों की पारी खेली। उसके अलावा तौहीद हृदय ने भी 58 गेंदों में शानदार 68 रनों की पारी खेली और टीम के जीत के स्कोर के करीब लेकर गए। आखिर में बंगलादेश ने 3 गेंद शेष रहते हुए 320 रन बना लिए, हालाँकि इस दौरान 7 विकेट भी खो दिए।

0/Post a Comment/Comments