IPL 2023: बारिश फिर से फाइनल का मजा करेगी किरकिरा, जानिए अहमदाबाद में मौसम का बदलता मिजाज


 IPL Final 2023 : रविवार 28 मई को होने वाला आईपीएल फाइनल (IPL Final) तो 1 दिन आगे खिसक गया है। लेकिन, मैदान नहीं बदला गया है। बता दें कि यह फाइनल मुकाबला दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है, यानि गुजरात के अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में यह मैच खेला जाना था। मगर कल की कुछ इस तरह से बरसात हुई कि मैच तो दूर टॉस के बारे में भी सोचना मुश्किल हो गया। हालाँकि, रिजर्व डे में भी स्थगित करने के बाद भी फैंस की टेंशन कम नहीं हुई है। क्योंकि बारिश अभी भी गेम का मजा खराब कर सकती है।

दूसरे दिन भी होगी बारिश

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अहमदाबाद में बारिश का दृश्य फाइनल के रिजर्व डे में भी बदलता हुआ दिखाई नहीं दे रहा है। 29 मई यानि रिजर्व डे के दिन भी बारिश की संभावनाएं बताई जा रही है। हालाँकि, रिपोर्ट में तो यह दावा किया जा रहा है कि मैच के निर्धारित समय में यह बारिश की केवल 3 प्रतिशत ही आशंका है। लेकिन इसको अंतिम सत्य भी नहीं माना जा सकता है।

IPL Final Weather Report: वहीं मैदान और शहर के ऊपर काले बादल रहने की संभावनाएं 55 प्रतिशत हैं, इसी के साथ-साथ 7 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं भी चलने वाली हैं। तापमान के बारे में बात करें तो आज के दिन अहमदाबाद में 32 डिग्री तक की गर्मी रहने वाली है। वहीं हालिया बारिश के बाद मैदान पर उमस भी देखने को मिलने वाली हैं।

कौन होगा विजेता

गौरतलब है कि आज यानि रिजर्व डे को भी यदि मैच नहीं होता है तो गुजरात टाइटन्स को विजेता घोषित कर दिया जाएगा और चैन्नई सुपर किंग्स को यहाँ उपविजेता बनकर ही संतोष करना पड़ेगा। ऐसा इसलिए है, क्योंकि गुजरात ने लीग मैचों के दौरान टॉप किया था। जिसके कारण जीटी को विजेता माना जाएगा। बता दें कि आईपीएल के अधिकारियों ने मैच को आज की शाम साढ़े 7 बजे से सुनिश्चित किया है, अब देखना है कि यह चैन्नई और गुजरात के बीच खेले जाने वाला यह मुकाबला शुरू हो पाएगा या फिर बारिश की बाधा इसको फिर से खराब करने वाली है।

0/Post a Comment/Comments