IPL 2023: भारत के सुपरस्टार को क्यों मौका नहीं दे रही है सनराइजर्स हैदराबाद, उमरान मलिक के साथ हो रही नाइंसाफी!


जब आईपीएल का ऑक्शन हुआ था तब सनराइजर्स हैदराबाद की टीम सबसे मजबूत लग रही थी. लेकिन अब समझ में आ रहा है कि यह टीम सिर्फ कागज पर ही बेहतर लग रही थी. ग्राउंड पर अब तक एडेन मार्करम की अगुवाई वाली टीम ने 9 मैच खेला है, जिसमे उनको सिर्फ 3 में जीत मिली है वही 6 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है.

अव्वल तो हैदराबाद का प्रदर्शन बहुत साधारण है दूसरे टीम मैनेजमेंट भी अजीबोगरीब फैसले ले रही है. उमरान मलिक को टीम से निकालना एक ऐसा फैसला है जिस पर लगातार बहस हो रही है.

उमरान मलिक को टीम से क्यों निकाला

उमरान मलिक का प्रदर्शन आईपीएल के इस सीजन में ठीक-ठाक रहा है. उमरान मलिक ने कोई बहुत बेहतरीन परफार्मेंस नही किया, लेकिन सवाल यह है कि बेहतरीन प्रदर्शन को हैदराबाद के किसी भी गेंदबाज ने नही किया है.

क्या भुवनेश्वर कुमार हो, क्या अकील हुसैन हो और क्या कार्तिक त्यागी हो सब ने रन लुटाए हैं. तो ऐसे में सवाल यह बनता है कि आखिर सनराइजर्स हैदराबाद की टीम मैनेजमेंट ने उमरान मलिक को क्यों टीम से बाहर किया है?

आरोप यह भी लग रहा है कि एडन मार्करम जो कि दक्षिण अफ्रीका के हैं उन्होंने मार्को जानसेन को इसलिए मौका दिया क्योंकि वह उनके हमवतन हैं.

कैसा रहा है उमरान मलिक का प्रदर्शन

हालांकि उमरान मलिक को इस सीजन में विकेट तो ज्यादा नही मिला है लेकिन उन्होंने किफायती गेंदबाजी की है. चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ जहां मार्को जानसेन ने 3 ओवर में 37 रन दिए थे, तो उमरान मलिक ने 3 ओवर में 18 रन ही दिए थे.

वहीं इसके अलावा दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ भी उन्होंने 2 ओवर में सिर्फ 14 रन खर्च किए थे. ओवरऑल अगर हम बात करें तो कोई भी टीम अपने स्क्वॉड में एक ऐसा गेंदबाज जरूर चाहेगा, जो 150 प्लस की गति से गेंदबाजी करता हो. लेकिन सनराइजर्स हैदराबाद की टीम मैनेजमेंट उमरान मलिक को टीम से निकालकर अपने ही पैर पर कुल्हाड़ी मार रही है.

0/Post a Comment/Comments