IPL 2023: चेन्नई के खिलाफ 96 रनों की पारी खेलने के बाद साई सुदर्शन ने किया बड़ा खुलासा, बताया कैसे पलटा पासा

 


साई सुदर्शन: गुजरात टाइटंस को बीते दिन आईपीएल 16 के फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK vs GT) के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा। आखिरी गेंद तक चले इस रोमांचक मुकाबले में सीएसके ने गुजरात की टीम को पांच विकेट से हरा दिया। इसी के साथ गुजरात का दो लगातार खिताब जीतने का सपना चकनाचुर हो गया। हालांकि फाइनल में हार्दिक पांड्या की टीम ने काफी अच्छी बल्लेबाजी की। उन्हीं में से एक साई सुदर्शन थे जिन्होंने 47 गेंदों पर 96 की पारी खेली। बहरहाल, उन्होंने अपनी इस पारी और भविष्य की योजनाओं पर बात करते हुए बड़ा बयान दिया है।

CSK के खिलाफ खेली थी बेहतरीन पारी

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने कल गुजरात को उन्हीं के घर में हराकर एक और खिताब पर अपना कब्जा जमा लिया। यह सीएसके का पाचवां आईपीएल (IPL 2023) टाइटल है। जीत के हीरो रहे रवींद्र जडेजा जिन्होंने टीम के लिए नामुमकिन को मुमकिन कर दिखाया। जब आखिरी दो गेंदों पर 10 रन चाहिए थे तब जड्डू ने छक्का और चौका लगाकर गुजरात टाइटंस को जीत से महरूम कर दिया। हालांकि GT ने पहले खेलते हुए 214 रनों का स्कोर खड़ा किया था। मैच की सबसे सर्वश्रेष्ठ पारी खेली साई सुदर्शन ने जिन्होंने 47 गेंदों पर 96 रनों की बेहतरीन पारी खेली और अपनी टीम को एक बड़े स्कोर तक लेकर गए।

“मुझमें और बेहतर करने की क्षमता है”

आईपीएल 16 में कुछ युवा खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया। गुजरात टाइटंस के साई सुदर्शन उन्हीं में से एक हैं। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने इस साल अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया और क्रिकेट जगत में जोरदार दस्तक दी। उन्होंने आईपीएल 16 में केवल 8 मैचों में 51.71 के औसत से 362 रन ठोके जिसमें फाइनल में खेली गई 96 रनों की पारी शामिल है। इस खास इनिंग के बारे में उन्होंने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मुझमें और बेहतर करने की क्षमता है। एक हालिया इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा,

“मैंने आखिरी गेम में बहुत दबाव महसूस किया। मुझे इस बात का अहसास हुआ कि अधिक शांत रहना कहीं बेहतर है और मुझमें बहुत बेहतर करने की क्षमता है। मुझे इस खेल में थोड़ा और शांत महसूस हुआ।”

“निजी तौर पर यह निश्चित रूप से चिंताजनक होगा, लेकिन यह टीम का फैसला है और जिस तरह से हमारे बल्लेबाज तीसरे, चौथे और पांचवें नंबर के बाद बल्लेबाजी कर रहे थे, वे इस सीजन में विस्फोटक रहे हैं।’ मुझे लगता है कि यह पूरी तरह टीम का फैसला है। यह निश्चित रूप से टीम के हित के लिए था और मैं इसके साथ शत प्रतिशत हूं।”

“जब शुभमन (गिल) आउट हुए, तो यह खेल को थोड़ा गहराई तक ले जाने और स्कोरबोर्ड पर भी नज़र रखने के बारे में था। मैं अपने चांस लेने की कोशिश कर रहा था और साथ ही गेम को डीप ले रहा था। यह मानसिक पहलू के बारे में अधिक था, कैसे तैयार होना है, कैसे उस स्थिति में क्या करना है, इसके बारे में जागरूक होना है। मैंने उस पर थोड़ा काम किया है।”

“निश्चित रूप से, मैं टीम में योगदान देने के लिए बहुत खुश और आभारी हूं, लेकिन थोड़ा दुखी भी हूं क्योंकि परिणाम हमारे पक्ष में नहीं था,”

0/Post a Comment/Comments