IPL 2023: ऊंची दुकान फीके पकवान… 3 खिलाड़ी जिन्हें खरीदकर टीमों को हुआ करोड़ों का नुकसान, 1 का तो 1 रन पड़ा 1 करोड़ 10 लाख का


दुनिया की सबसे बड़ी T20 लीग कही जाने वाली इंडियन प्रीमियर लीग को भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी काफी ज्यादा पसंद किया जाता है। आईपीएल मैच देश-विदेश के सभी खिलाड़ी खेलने का सपना देखते हैं। वहीं दूसरी तरफ आईपीएल की फ्रेंचाइजी अभी इन खिलाड़ियों पर करोड़ों की बोली लगाकर इन्हें अपने खेमे का हिस्सा बनाती है।

इसी बीच आज हम आपको ऐसे तीन खिलाड़ियों के नाम बताने वाले हैं, जो आईपीएल के सीजन में फ्रेंचाइजियों के लिए काफी महंगे साबित हुए हैं।

हैरी ब्रुक

इस लिस्ट में सबसे पहला नंबर आता है हैदराबाद की तरफ से खेल रहे है हैरी ब्रूक का। बता दें कि हैदराबाद की टीम ने खिलाड़ी को 13.25 करोड़ रुपए की मोटी रकम देकर अपने खेमे का हिस्सा बनाया था।

हालांकि अपनी रकम के मुताबिक ये खिलाड़ी सीजन में प्रदर्शन करने में पूरी तरीके से फ्लॉप साबित हुए खिलाड़ी ने अभी तक 9 मुकाबले खेलते हुए 163 रन बनाए हैं। जिसमें उनके नाम पर एक शतक भी शामिल है।

बेन स्टोक्स

इसमें दूसरा नाम आता है चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलने वाले बेन स्टोक्स का है। सीएसके ने बेन स्टोक्स को मिनी ऑप्शन में 16.25 करोड़ रुपए देकर खरीदा था।

उनके प्रदर्शन के साथ-साथ टीम उन्हें धोनी की रिप्लेसमेंट के तौर पर देख रही थी। लेकिन इस सीजन में खिलाड़ी ने 2 मुकाबले खेले हैं, जिसमें ने एक भी विकेट हासिल नहीं हुआ। बल्लेबाजी में बेन ने सिर्फ 15 रन ही बनाए हैं।

जोफ्रा आर्चर

16 करोड़ की मोटी रकम के साथ मुंबई इंडियंस में शामिल हुए जोफ्रा आर्चर ने टीम के लिए सिर्फ पांच मुकाबले ही खेले हैं। लेकिन पांच मुकाबलों में भी खिलाड़ी ने कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाया। बता दें कि जो पाने सिर्फ दो ही विकेट लेने का काम किया है। जिसकी वजह से टीम को एक बड़ा नुकसान उठाना पड़ा है।

0/Post a Comment/Comments