IPL 2023: चेन्नई को लगा बड़ा झटका, क्वालीफायर-1 से पहले इस इंग्लिश खिलाड़ी की हुई वतन वापसी

इंग्लिश हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स नेशनल ड्यूटी के चलते स्वदेश लौट चुके हैं।

चेन्नई सुपर किंग्स ने कल यानी 20 मई को दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स को 77 रनों के बड़े अंतर से हराकर क्वालीफायर-1 में जगह बना ली है। जहां चेन्नई का मुकाबला उनके घरेलू मैदान एमए चिदंबरम में गुजरात के खिलाफ 23 मई को शाम 7:30 से होगा।

लेकिन इस अहम मुकाबले से पहले आईपीएल इतिहास की दूसरी सबसे सफल टीम चेन्नई को बड़ा झटका लगा है। चेन्नई के इंग्लिश हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स नेशनल ड्यूटी के चलते वापस इंग्लैंड लौट चुके हैं।

आयरलैंड के खिलाफ टेस्ट मुकाबले के लिए इंग्लैंड लौटे स्टोक्स

आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन में सबसे महंगे तीन खिलाड़ियों में शुमार इंग्लिश हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स आईपीएल के जारी सीजन में कोई भी कमाल दिखाने में नाकाम रहे। लीग के शुरुआत में चोट के चलते स्टोक्स चेन्नई की प्लेइंग इलेवन से बाहर हुए। उसके बाद 2 मुकबलों में टीम ने मौका दिया, लेकिन उनमें स्टोक्स अपनी छाप छोड़ने में कामयाब नहीं रहे, जिसके बाद टीम ने आगामी कई मुकाबलों में स्टोक्स को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया था।

इस बीच 20 मई को दिल्ली को हरा क्वालीफायर-1 में पहुंचने के बाद खबर आई कि यह इंग्लिश ऑलराउंडर-1 जून से आयरलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले एकमात्र टेस्ट मुकाबले की तैयारी के लिए वापस वतन वापसी कर चुके हैं। नेशनल ड्यूटी के चलते इंग्लिश टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स चेन्नई के क्वालीफायर-1 में चयन के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। इंग्लैंड को आयरलैंड के टेस्ट मुकाबले के बाद 16 जून से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज खेलना है।

चेन्नई सुपर किंग्स ने इस बारे में फैंस को जानकारी देते हुए सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट किया है और लिखा, ‘ नेशनल ड्यूटी के लिए वतन वापसी, हम आपके लिए चीयर करेंगे स्टोक्सी।’

इसके बाद बेन स्टोक्स ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट से पोस्ट को इंस्टा स्टोरी में हर्ट इमोजी के साथ शेयर करते हुए चेन्नई के लिए प्यार जाहिर किया। स्टोक्स की यह इंस्टा स्टोरी सोशल मीडिया पर वायरल हो गई, जिस पर फैंस ने कई मजेदार रिएक्शन दिए।

बता दें कि बेन स्टोक्स ने चेन्नई के लिए निराशाजनक प्रदर्शन करते हुए इस सीजन केवल दो मुकाबले खेले, जिसमें 15 रन बनाए थे और एक ओवर किया था, जिसमें 18 रन खर्च किए थे।

यहां देखिए वायरल पोस्ट पर फैंस के रिएक्शन


0/Post a Comment/Comments