DC vs RCB : “आज इनके MOMOS में शिलाजीत मिक्स था”, DC ने RCB को हराया तो इंटरनेट पर आई MEMES की बाढ़

DC vs RCB : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 में शनिवार 6 मई को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और दिल्ली कैपिटल्स (DC) दूसरी बार आमने-सामने थे। दिल्ली ने अपनी हार का बदला लेते हुते 7 विकेट से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हराया और इसी जीत के साथ अब पॉइंट्स टेबल में उसके 8 पॉइंट्स हो गए  हैं। 

मैच की बात करें तो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। हमेशा की तरह सलामी बल्लेबाज विराट कोहली और फाफ डु प्लेसिस ने टीम को शानदार शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 82 रनों की साझेदारी की। जब ऐसा लग रहा था कि RCB के लिए डु प्लेसिस और कोहली दोनों के बीच में एक शतकीय साझेदारी पनप रही है और वह एक बड़े टोटल की ओर बढ़ रही है, तभी उन्हें डु प्लेसिस के रूप में पहला झटका लगा। 

DC vs RCB : RCB का बड़ा स्कोर भी दिल्ली को नहीं रोक पाया

DC ऑलराउंडर मिचेल मार्श ने पारी के 10वें ओवर में पहले फाफ को आउट किया। इसके बाद उसी ओवर में उन्होंने ग्लेन मैक्सवेल को गोल्डन डक पर वापस पवेलियन भेज दिया। दूसरी ओर कोहली ने टूर्नामेंट में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा और एक और अर्धशतक जड़ा, लेकिन इस अर्धशतक के लिए उन्हें 42 गेंदें लगीं।

लेकिन युवा बाएं हाथ के बल्लेबाज महिपाल लोमरोर ने मैच को RCB की ओर मोड़ दिया, क्योंकि वह एकमात्र खिलाड़ी थे जिन्होंने पहली गेंद से इरादे दिखाए और तेजी से अर्धशतक जड़ा। हालांकि, RCB 200 रन के आंकड़े को पार कर सकती थी अगर दिनेश कार्तिक कुछ अच्छे हिट के साथ पारी को समाप्त करने की कोशिश करते, लेकिन दुर्भाग्य से, उन्होंने केवल 11 रन बनाए। लोमरोर की महज 29 गेंदों पर 54 रनों की शानदार पारी की मदद से, जिसमें 6 चौके और 3 छक्के शामिल थे, RCB ने 20 ओवरों में 181 रन बनाए।

DC vs RCB : दिल्ली कैपिटल्स की शानदार बल्लेबाजी

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स को झटका जल्दी लगा था। कप्तान डेविड वॉर्नर 14 गेंदो में 22 रन बनाकर जोश हेजलवुड के हाथों छठे ओवर में आउट हो गए।

जिसके बाद मिचेल मार्श और फिलिप सॉल्ट के बीच 59 रनों की साझेदारी हुई। मिचेल मार्श ने 26 रनों की पारी खेल अहम योगदान दिया। फिलिप सॉल्ट ने 45 गेंदो का सामना करते हुए 8 चौके और 6 छक्को की मदद से 87 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। जिसके बल पर दिल्ली कैपिटल्स ने सीजन की चौथी जीत दर्ज कर प्लेऑफ की उम्मीदें अब भी जीवंत रखी है।

दिल्ली की जीत पर फैंस का आया कुछ ऐसा रिएक्शन

0/Post a Comment/Comments