“स्ट्राइक रेट, औसत ये सब बकवास है” ईशान किशन ने दिया हैरान करने वाला बयान, तो लोगों ने उतारा अपना गुस्सा

 


आईपीएल 2023 (IPL 2023) में अभी केवल 2 ही मैच ओर बचे हुए हैं। क्वालीफायर 2 और उसके बाद सीधा फाइनल मैच अहमदाबाद के स्टेडियम खेला जाएगा। मैच से पहले फैंस और तमाम क्रिकेट एक्सपर्ट के बीच एक शीत युद्ध भी चल रहा है। लेकिन, इन सबके बीच हाल ही में लखनऊ को हराकर क्वालीफायर 2 में प्रवेश करने वाली मुंबई इंडियंस के सलामी बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) अपने ही कप्तान रोहित शर्मा की एक बात को नकारते हुए एक बयान जारी कर दिया है, ये बयान आरसीबी के कप्तान विराट कोहली के पक्ष में बताया जा रहा है।

किशन ने दिया ये बयान

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कुछ ही दिन पहले आईपीएल सीजन के दौरान मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने बल्लेबाजों के स्ट्राइक रेट को लेकर टिप्पणी की थी। उन्होंने कहा था कि क्रिकेट के छोटे फॉर्मेटों में बल्लेबाज का स्ट्राइक रेट ही सबसे अहम होता है। रोहित के अनुसार यदि स्ट्राइक रेट बेस्ट नहीं होगा तो टी20 जैसे छोटे क्रिकेट फॉर्मेट में बल्लेबाज को काफी दिक्कत हो सकती हैं।

वहीं इसके विपरीत ईशान किशन (Ishan Kishan) ने हाल ही एक इंटरव्यू के दौरान कहा है कि टी20 क्रिकेट में स्ट्राइक रेट तथा औसत को हमेशा बड़ा किया जाता है। वे लोग मैच की स्थिति को ध्यान में नहीं रखते हैं। मैच की स्थिति के अनुसार खेलना सबसे जरूरी है। अगर आप कठिन पिच में 140-150 के टोटल स्कोर का पीछा करते हैं, तो 200 या 250 स्ट्राइक रेट जरूरी नहीं होता है।

कोहली का लिया पक्ष

गौरतलब है कि ईशान किशन (Ishan Kishan) के इस बयान से इतना तो स्पष्ट है कि उनके मुताबिक पिच और टीम की मैच में अवस्था के अनुसार स्ट्राइक को टी20 जैसे फॉर्मेट में भी कम या फिर ज्यादा रखा जा सकता है। असल में विराट कोहली ने भी हमेशा से ही इसी बात को फॉलो किया है और इसे ही महत्व दिया है, इसलिए किशन का ये बयान किंग कोहली के फ़ेवर में ही हुआ है। विराट कोहली को अक्सर लोग उनके टी20 में स्ट्राइक रेट को लेकर ट्रोल करने से पीछे नहीं हटते हैं और मौका मिलते ही बिना सोचे समझे ही ट्रोलिंग शुरू कर देते हैं। मगर वास्तव में मैच को जीतने के लिए बल्लेबाज को अपनी स्ट्रेटजी में परिवर्तन भी करना पड़ता है।

0/Post a Comment/Comments