पूर्व ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ब्रेट ली हुए रिंकू सिंह के जबरा फैन, तारीफ में कह दी बड़ी बात

पंजाब के खिलाफ मुकाबले में रिंकू सिंह की शानदार बल्लेबाजी की ब्रेट ली ने जमकर तारीफ की। 

8 मई को आईपीएल 2023 का 53वां मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच खेला गया था। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब ने कोलकाता को जीत के लिए 180 रनों का लक्ष्य दिया था। जवाब में रिंकू सिंह की शानदार बल्लेबाजी के दम पर कोलकाता आखिरी गेंद पर मुकाबला जीतने पर कामयाब रहा। रिंकू सिंह की इस शानदार बल्लेबाजी की पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने जमकर तारीफ की है।

वह किसी भी स्थिति में टीम को मैच जीताने में सक्षम– ब्रेट ली

कोलकाता के लिए इस साल फिनिशर की भूमिका निभा रहे रिंकू सिंह ने पंजाब के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी करते हुए जीत दिलाई। रिंकू सिंह ने 10 गेंदों पर नाबाद 21 रनों की पारी खेली। एक बार फिर कोलकाता को अहम मुकाबले में जीत दिलाकर उन्होंने सबको अपनी बल्लेबाजी का फैन बना दिया है।

इसी क्रम में पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने रिंकू के शानदार बल्लेबाजी की जमकर तारीफ करते हुए जियो सिनेमा पर कहा कि, ‘रिंकू सिंह ने उनको पसंद करने की एक वजह दी है। वह एक मैच विनर है, वह एक एंटरटेनर है, वह किसी भी स्थिति में टीम को मैच जीताने में सक्षम है। एक युवा खिलाड़ी को ऐसा करते हुए देखना रोमांचक है। वह घर-घर नाम बनने जा रहा है और कुछ अच्छी क्रिकेट खेल रहा है।’

बता दें कि इससे पहले भी रिंकू सिंह ने कोलकाता को गुजरात के खिलाफ यश दयाल की पांच गेंदों पर लगातार पांच छक्के जड़कर मैच जीत दिलाई थी। 

पार्थिव पटेल ने भी की तारीफ

पूर्व भारतीय खिलाड़ी पार्थिव पटेल ने भी रिंकू सिंह की शानदार बल्लेबाजी की तारीफ करते हुए कहा, ‘जिस तरीके से रिंकू सिंह बल्लेबाजी करते हैं और मैच खत्म करते हैं, वो खूब सुर्खियां बना रहा है।’ पटेल ने ने आगे कहा, ‘उनके ऊपर भारी जिम्मेदारी है। दबाव में प्रदर्शन करना बेहद जरूरी है। एक खिलाड़ी के तौर पर यह दिखाता है कि आप कैसे सोचते हैं और आपकी मानसिकता क्या है। हमने रिंकू सिंह के कौशल को देखा है जब उन्होंने एक ओवर में पांच छक्के लगाए थे, लेकिन आज यह अधिक चुनौतीपूर्ण था।’ 

बता दें कि पंजाब के खिलाफ मुकाबले में रिंकू सिंह ने अर्शदीप सिंह की आखिरी गेंद पर लेप शॉट की मदद से बॉउन्ड्री लगाकर कोलकाता को अहम जीत दिलवाई थी। इस जीत के साथ कोलकाता 11 मुकाबलों में 10 पॉइंट्स के साथ पॉइंट्स टेबल में पांचवें पायदान पहुंच गई है। 

0/Post a Comment/Comments