विराट तो भूल गए, पर गंभीर के दिल में विराट के लिए आज भी क्यों है आग है, क्यों झगड़ा नहीं भूल पा रहे गंभीर


 रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु और लखनऊ की टीम के बीच सोमवार को जो मुकाबला था उस मुकाबले में रोमांच ने सारी हदें पार कर दी। क्योंकि सिर्फ 127 रनों का बचाव रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु की टीम कर रही थी और पहले ओवर से ही विराट कोहली ने अपने आक्रामक रवैया से लखनऊ की टीम को बैकफुट पर करना शुरू कर दिया। नतीजा यह रहा कि इस मुकाबले को रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु की टीम ने 18 रनों से अपने नाम कर लिया। लेकिन मुकाबला यहीं खत्म नहीं हुआ था। मैच के बाद एक और मुकाबला खिलाड़ियों के बीच आपस में शुरू हुआ जिसमें गहमागहमी ने अपना नया अवतार भी दिखाया।

साल 2013-14 के बाद एक बार फिर आईपीएल में भिड़ गए गंभीर और विराट

रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु की टीम के सबसे बड़े बल्लेबाज विराट कोहली और लखनऊ सुपरजाएंट्स की टीम के मेंटर गौतम गंभीर के बीच मैच खत्म होने के बाद काफी झड़प दिखाई दी। दोनों काफी ज्यादा गर्म हो गए थे मामला इतना ज्यादा बढ़ता जा रहा था कि दोनों टीमों के खिलाड़ियों को एक दूसरे को अलग करना पड़ा।

दरअसल यह मामला नवीन उलहक से शुरू होता है। जब मैच के दौरान विराट कोहली और नवीन उलहक के बीच आपस में कोई बातचीत होती है उस बातचीत में अमित मिश्रा भी शामिल होते हैं। लेकिन मैच के बाद नवीन उलहक विराट कोहली से हाथ मिलाते हैं तब वह विराट कोहली के हाथ को झटक देते हैं। इसके बाद गौतम गंभीर बीच लड़ाई में कूद पड़ते हैं। यहां पर गौतम गंभीर का आना बनता नहीं था लेकिन गौतम गंभीर जानबूझकर आते हैं और विराट कोहली से लड़ाई करते हैं।

आखिर ऐसा क्यों है की विराट कोहली और गौतम गंभीर जब भी आमने-सामने होते हैं तो झगड़े ने रफ्तार हमेशा ही पकड़ ली होती है। एक बार फिर 2023 आईपीएल में यह माहौल गरमा गया। 2013-14 में जब गंभीर कोलकाता के कप्तान थे तब भी विराट कोहली से उनका झगड़ा हुआ था।

इस मैच के बाद गौतम गंभीर ने कहा था कि हमने मैदान पर जो भी लड़ाई की मैदान के बाहर हम उस चीज को भूल गए थे और हमने साथ में खाना भी खाया था। लेकिन जितना गंभीर कह रहे हैं यह उतना भी आसान नहीं है। क्योंकि गौतम गंभीर अब भी विराट कोहली से किसी ना किसी बात को लेकर अपनी खीज बनाए हुए हैं। जबकि विराट कोहली तो एक तरह से उस लड़ाई को भूल चुके हैं क्योंकि विराट कोहली की कप्तानी में गौतम गंभीर का टेस्ट मैच में कमबैक 2016 में हुआ था जब न्यूजीलैंड के खिलाफ विराट कोहली की कप्तानी में गौतम गंभीर ने बैटिंग की थी।

विराट कोहली अगर इस लड़ाई को सीरियसली लेते तो गौतम गंभीर का कभी भी उनकी कप्तानी में कमबैक नहीं होता। लेकिन विराट कोहली ने अपना बड़प्पन दिखाया और गंभीर की टेस्ट मैच में वापसी कराई। लेकिन गंभीर अभी भी इस लड़ाई को अपने जहन से बाहर नहीं निकाल पाए हैं।

0/Post a Comment/Comments