“बस… निकल गई हवा’ भारत के सामने झुका पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड तो फैंस ने दिखाई औकात

पाकिस्तान वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ अहमदाबाद में खेलने के लिए राजी हो गया है।

इस साल क्रिकेट के कई बड़े टूर्नामेंट खेले जाने हैं। एक क्रिकेट फैन के लिए यह साल काफी मजेदार रहने वाला है। अभी आईपीएल का 16 वां सीजन चल रहा है, इसके बाद 7 जून से  इंग्लैंड के ओवल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड चैंपियनशिप का फाइनल खेला जाना है। फिर पाकिस्तान की मेजबानी में एशिया कप खेला जाना है। हालांकि अभी उसके वेन्यू को लेकर संशय बना हुआ है।

भारत के पाकिस्तान दौरे से इनकार के बाद एशिया कप के आयोजन पर भी तलवार लटकी हुई है। एशिया कप के बाद साल के आखिर में भारत की मेजबानी में वनडे वर्ल्ड कप का भी आयोजन होने वाला है। हालही में कुछ दिनों पहले एक रिपोर्ट में वर्ल्ड कप के भारत-पाकिस्तान के मुकाबले का अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 15 अक्टूबर के होने का दावा किया गया है। अब इसपर पीसीबी चैयरमैन नजम सेठी का बयान आया है।

पाकिस्तान ने अहमदाबाद में खेलने से किया इनकार

भारत और पाकिस्तान के बीच पिछले कई दशकों से कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है, आए दिन दोनों देश एक-दूसरे को कटघरे में खड़े करते नजर आते हैं। हालांकि पाकिस्तान के आतंकवादी नीतियों को लेकर भारत काफी आक्रामक रुख रखता है। इसके चलते इंडियन क्रिकेट बोर्ड और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के बीच की कलह जग जाहीर है। पिछले दिनों  पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की ओर से वर्ल्ड कप को लेकर खबर आई थी।

जिसके तहत पाकिस्तान ने आगामी वनडे वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेलने से इनकार कर दिया था। पीसीबी चैयरमैन नजम सेठी ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए अहमदाबाद में खेलने से इनकार किया था। रिपोर्ट के मुताबिक नजम सेठी ने कहा ‘ जब मैंने सुना की हमारा मुकाबला भारत के साथ अहमदाबाद में खेला जाएगा तो मैंने हंसते हुए कहा ‘ भारत नहीं चाहता की हम वहां जाए, अगर उनको हमें बुलाना होता तो हमारा मुकाबला चेन्नई या कोलकाता में रखते अहमदाबाद में नहीं’। लेकिन इसके कुछ घंटों बाद ही न्यूज 24 स्पोर्ट्स के हवाले से एक चौंकाने वाले खबर आई। जिसके अनुसार पाकिस्तान अब अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेलने को राजी हो गया है। पीसीबी चैयरमैन नजम सेठी ने इस बारे में हामी भरी है। पाकिस्तान के इस दोहरे रवैये का सोशल मीडिया पर फैंस खूब मजे ले करे है। 

यहां देखिए फैंस के मजेदार रिएक्शन

0/Post a Comment/Comments