“तुम होते कौन हो..” भारतीयों को बुरा-भला कहने वाले हैरी ब्रुक को सहवाग ने दिया करारा जवाब, तीखे शब्दों में दी बड़ी नसीहत

 


Harry Brook: सनराइजर्स हैदराबाद ने कल राजस्थान रॉयल्स (RR vs SRH) को आखिरी गेंद तक चले मैच में 4 विकेट से हरा दिया। आखिरी गेंद पर सनराइजर्स को जीत के लिए पांच रन बनाने थे। संदीप शर्मा (Sandeep Sharma) ने इस गेंद पर मैच राजस्थान को लगभग जिता ही दिया था मगर यह नो-बॉल करार दी गई। अब्दुल समद (Abdul Samad) ने फ्री हिट पर छक्का लगाकर मैच हैदराबाद को जिता दिया। इस मैच में हैरी ब्रुक के स्थान पर ग्लेन फिलिप्स खेलने उतरे जिन्होंने केवल 7 बॉल पर 25 रन ठोके। इसी बीच टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने हैरी ब्रुक (Harry Brook) को निशाने पर लिया है।

सनराइजर्स हैदराबाद की शानदार जीत

जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स का सामना हुआ सनराइजर्स हैदराबाद के साथ। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान ने जॉश बटलर के 95 रनों की बदौलत 214 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। जवाब में सनराइजर्स ने आखिरी गेंद पर मुकाबला अपने नाम कर लिया। आखिरी गेंद पर सनराइजर्स को जीत के लिए पांच रन बनाने थे। क्रीज पर थे अब्दुल समद (Abdul Samad) और गेंदबाज थे संदीप शर्मा (Sandeep Sharma)। इस गेंद पर संदीप ने मैच राजस्थान को लगभग जिता ही दिया था मगर यह नो-बॉल करार दी गई। समद ने फ्री हिट पर छक्का लगाकर मैच हैदराबाद को जिता दिया।

“आपको खुद पर काम करने की जरूरत”

सनराइजर्स हैदराबाद को कल राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जीत नसीब हुई। हलांकि इतनी शक्तिशाली टीम को उन्हीं के घर में हराना आसान काम नहीं था लेकिन किस्मत का साथ हो तो कुछ भी नामुमकिन नहीं होता। इस जीत के बाद एक बार फिर वह अंक तालिका में 9वें पायदान पर आ गई है। ग्लेन फिलिप्स को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। वह हैरी ब्रुक के स्थान पर टीम में शामिल किए गए थे। ब्रुक 9 मुकाबलों में 163 रन ही बना पाए। गौरतलब है कि हैदराबाद ने उन्हें 13.25 करोड़ की बड़ी कीमत देकर खरीदा था मगर वह उम्मीदों पर खड़े नहीं उतर सके।

हालांकि उन्होंने केकेआर के खिलाफ शतक लगाया था तब उन्होंने भारतीय फैंस को लेकर तीखी प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने कहा था कि अगर आप सोशल मीडिया पर हैं और लोग आपको बकवास कहकर बुलाते हैं तो फिर आपको अपने ऊपर शक होने लगता है। कुछ दिनों पहले तक भारतीय फैंस मुझे काफी भला-बुरा कह रहे थे। मुझे खुशी है कि अब मैंने उनका मुंह बंद कर दिया है। इसी के उपर अब टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने हैरी ब्रुक (Harry Brook) को निशाने पर लिया है। उन्होंने कहा,

“ट्रोल करने वाले लोगों से आप क्यों उलझ रहे हैं। आप इस पर ध्यान क्यों दे रहे हैं कि कौन आपकी तारीफ कर रहा है और कौन बुराई कर रहा है। आपका काम है आकर कड़ी मेहनत करना, परफॉर्म करना और फिर चले जाना। अगर आप सोशल मीडिया पर कुछ पोस्ट करना चाहते हैं तो कीजिए और उसके बाद कमेंट्स मत पढ़िए। इससे निश्चित तौर पर आपका दिमाग डायवर्ट होगा। सोशल मीडिया पर केवल पोस्ट किया जाता है, कुछ देखा नहीं जाता। अगर आप परफॉर्म करेंगे तो जो लोग बुराई कर रहे हैं, वो भी तारीफ करेंगे।”

0/Post a Comment/Comments