चंद रुपयों की खातिर जेसन रॉय ने की देश के साथ धोखेबाजी, अमेरिका की क्रिकेट लीग में खेलने के लिए तोड़ा इंग्लैंड क्रिकेट से नाता

 


Jason Roy: इंग्लैंड के धाकड़ क्रिकेटर जेसन रॉय इस साल आईपीएल में केकेआर की तरफ से खेल रहे थे। हालांकि वह शुरुआती कुछ मैचों के लिए उपलब्ध नहीं रहे थे मगर बाद में वह टीम के साथ जुड़े और मुकाबले भी खेले। इसी बीच वह काफी चर्चा बटोर रहे हैं। दरअसल जेसन रॉय (Jason Roy) ने इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) से मेजर लीग क्रिकेट (MLC) के साथ करार करने की इजाजत मांगी है। ईसीबी ने उन्हें बिना किसी रोक टोक के इस टूर्नामेंट में शिरकत करने नजर आएंगे। ईसीबी ने साफ किया है कि इससे इंग्लैंड क्रिकेट टीम में उनके चयन में कोई समस्या नहीं आएगी।

जेसन रॉय ने लिया बड़ा फैसला

पिछले दिनों खबर आई थी कि आईपीएल की कुछ फ्रेंचाइजियों ने क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मैट टी20 के कुछ धाकड़ खिलाड़ियों को एक ऑफर दिया था। इस ऑफर के तहत उन्हें अपने देश के बजाय दुनियाभर में होने वाले कुछ सबसे बड़ी लीग में उस फ्रेंचाइजी की तरफ से खेलने था। इसके बदले में उन खिलाड़ियों को करोड़ो रुपये की पेशकश की गई थी। इसमें इंग्लैंड के क्रिकेटर ज्यादा था।

उसी कड़ी में जेसन रॉय ने अब केकेआर की यूएसए टीम एलए नाईट राइडर्स के साथ 3.8 करोड़ का करार किया है। इसके लिए उन्हें इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड से मंजूरी मिल गई है। दरअसल ईसीबी ने एक ऑफिशियर स्टेटमेंट जारी करते हुए रॉय को इस टूर्नामेंट में खेलने की स्वीकृति प्रदान की। साथ ही उन्होंने कहा कि इससे इंग्लैंड टीम में जेसन रॉय के चयन में कोई दिक्कत नहीं आएगी। उन्होंने इस स्टेटमेंट के तहत लिखा,

“इंग्लैंड मेन्स व्हाइट बॉल बल्लेबाज जेसन रॉय ने इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) को सूचित किया है कि वह साल के अंत में संयुक्त राज्य अमेरिका में मेजर लीग क्रिकेट के साथ समझौता करना चाहते हैं। ईसीबी उसके लिए इस शर्त पर प्रतियोगिता में खेलने के लिए सहमत हो गया है कि वह अपने ईसीबी वृद्धिशील अनुबंध के शेष को छोड़ देता है, जिस पर दोनों पक्ष सहमत हो गए हैं। ईसीबी स्पष्ट करना चाहता है कि उसके निर्णय से आगे चलकर इंग्लैंड की टीमों के लिए जेसन के चयन पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। हमें पूर्ण विश्वास है कि जेसन इंग्लैंड क्रिकेट के लिए प्रतिबद्ध है।”

0/Post a Comment/Comments