वनडे वर्ल्ड कप से पहले पीसीबी ने भारतीय बोर्ड के सामने रखी शर्त, ‘लिखित गारंटी के बाद ही होगा भारत-पाक मुकाबला’

 


पाकिस्तान अभी न्यूजीलैंड के साथ वनडे सीरीज खेलने में व्यस्त है। 5 मई को खेले गए चौथे वनडे में न्यूजीलैंड को 102 रनों से हराकर पाकिस्तान 5 वनडे मैचों की सीरीज में 4-0 से आगे हो गया है। इसके साथ ही पाकिस्तान करीब 12 साल बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज जितने में कामयाब हुआ है। पाकिस्तान में क्रिकेट की बहाली के बाद से कोई बड़ा टूर्नामेंट नहीं हुआ है, लेकिन इस साल होने वाले एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान को सौपी गई है।

हालांकि, सुरक्षा कारणों के चलते पाकिस्तान में होने वाले एशिया कप को लेकर अभी भी संशय बना हुआ है। भारत पहले ही पाकिस्तान के दौरे के लिए सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए इनकार कर चुका है। इसके बाद पाकिस्तान ने बीच का रास्ता निकलते हुए हाइब्रिड मॉडल की पेशकश की थी, लेकिन भारतीय क्रिकेट बोर्ड के सचिव जय शाह ने इसको भी खारिज कर दिया है।

अब देखना दिलचप्स होगा कि पाकिस्तान और इंडिया किस बात पर एक साथ सहमत होंगे। बता दें कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड चाहती हैं कि पाकिस्तान की मेजबानी में एशिया कप के मुकाबले पाकिस्तान से बाहर कहीं खेले जाए, वहीं पाकिस्तान किसी भी हालत में इसके लिए राजी होने को तैयार नहीं है।

वनडे वर्ल्ड कप से पहले पीसीबी चाहता है “लिखित गारंटी”

इस साल के अंत में भारत वनडे वर्ल्ड कप की मेजबानी करने वाला है। इससे पहले भारत ने आखिरी बार करीब 12 साल पहले 2011 में वनडे वर्ल्डकप की मेजबानी की थी, और फाइनल में श्रीलंका को हराकर 28 सालों का सूखा खत्म किया था। लेकिन भारत में होने वाले वर्ल्डकप से पहले पाकिस्तान ने एक नई डिमांड सामने आई है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पीसीबी चैयरमैन नजम सेठी, भारत में होने वाले वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने से पहले भारतीय क्रिकेट बोर्ड से लिखित गारंटी चाहते हैं कि भारत भी पाकिस्तान में 2025 में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी में हिस्सा लेने पाकिस्तान आएगा।

अगर भारतीय बोर्ड पाकिस्तान को संतुष्ट करने में कामयाब रहती हैं, तभी पाकिस्तान, भारत में होने वाले वर्ल्डकप में हिस्सा लेगा। बहरहाल, वर्ल्डकप में भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले का आयोजन अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होना तय माना जा रहा है। 

0/Post a Comment/Comments