‘तूने मेरी **** को गाली दी…’ कोहली-गंभीर के बीच किस बात को लेकर हुआ झगड़ा, चश्मदीद गवाह ने खोले राज

आईपीएल 2023 का 43वां मुकाबला 1 मई को लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला गया। दोनों टीमों के बीच खेले गए इस लो स्कोरिंग मुकाबले में बैंगलोर ने 18 रनों से जीत दर्ज करते हुए चिन्नास्वामी स्टेडियम में मिली करीबी हार का हिसाब चुकता किया। लखनऊ में खेला गया यह  मुकाबला क्रिकेट से ज्यादा कोहली-गंभीर विवाद के लिए सालों तक याद रखा जाएगा।

मैच के दौरान कई मौकों पर विराट कोहली का आक्रामक रूप दर्शकों को देखने को मिला था, लखनऊ में विराट ने कमाल का जोश दिखाते हुए चिन्नास्वामी में गंभीर एंड कंपनी के आक्रामक जश्न का हिसाब चुकता किया था। हालांकि मुकाबले में विराट कोहली और अमित मिश्रा से शुरू हुआ विवाद, आखिर में लखनऊ के मेंटर गौतम गंभीर तक भी पहुंच गया था।

कोहली -गंभीर के बीच ऐसे हुई थी शब्दों की जंग

दोनों खिलाड़ियों के बीच हुई बहस से इतर दुनियभर के फैंस विराट और गंभीर के बीच हुई कहा सुनी के बारे में जानने को उत्सुक है। इस बीच टाइम्स ऑफ इंडिया की इस हवाले से रिपोर्ट आई है, जिसमें वहीं पर मौजूद व्यक्ति ने बताया है कि जब लखनऊ के काइल मेयर्स मैच के बाद विराट से बात कर रहे थे, तभी गंभीर की विवाद में एंट्री होती है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक गंभीर ने विराट से कहा ‘ क्या बोल रहा हैं बोल ‘ इसके जवाब में विराट ने गंभीर से मामले में नहीं पड़ने को कहते हुए कहा ‘ मैंने आपको कुछ बोला ही नहीं, आप क्यूं घुस रहे हैं।’ इसके बाद गंभीर ने विराट से कहा ‘ तूने अगर मेरे प्लेयर को बोला है, मतलब तूने मेरी फैमेली को गाली दी है।’ इसके जवाब में विराट ने कहा कि ‘ तो आप अपनी फैमेली को संभाल के रखिए’ विराट के इतना कहते ही गंभीर ने गुस्से में विराट से कहा कि ‘ तो अब तू मुझे सिखाएगा’

बता दें कि असल विवाद की शुरुआत लखनऊ की बैटिंग के 17वें ओवर में अमित मिश्रा और अफ़ग़ानिस्तान के नवीन उल हक क्रीज पर मौजूद थे। इस दौरान विराट कोहली और अमित मिश्रा के बीच किसी बात को लेकर बहस हुई थी, जो आखिर में आते-आते गौतम गंभीर तक पहुंच गई।

0/Post a Comment/Comments