कुलदीप यादव ने हासिल की बड़ी महारत, तो ये देख युजवेंद्र चहल को हुई जलन, अपनी इस हरकत से खुद किया खुलासा

11 मई गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग 2023 (IPL 2023) का 56 वां मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला गया। इस मैच में राजस्थान के रजवाड़े कोलकाता की टीम पर भारी पड़ गए और इस मुक़ाबले में शाही अंदाज से 9 विकेट से विजय प्राप्त कर ली। मैच में एक ओर जहाँ सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल के चर्चे थे तो वहीं दूसरी ओर टीम के स्पिन बॉलर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) मैच में जलवे बिखेर रहे थे। उन्होंने इस मैच में तो कमाल किया ही, लेकिन इसके साथ-साथ एक बड़ा खुलासा भी कर दिया।

कुलदीप से जलते हैं युजवेंद्र चहल

आपको बताते चलें कि मैच के बाद स्टार स्पोर्ट्स के पेनल पर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) के साथ में पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ, हरभजन सिंह और श्रीसंत ने बातचीत की और इस दौरान इन्होंने चहल से पूछा कि आपकी सबसे बेस्ट विकेट कौनसी वाली है। इसके जवाब में यूजी ने कहा कि मैंने एक हैट्रिक ली थी, मुझे लगता है और मैं उसी को ही सबसे बेस्ट मानूँगा।

अपने बयान को जारी रखते हुए युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने आगे कहा कि क्योंकि मैं पहले देखता था हमेशा सोचता था कि एक हैट्रिक लेना, तब कुलदीप यादव को देखता था या बाकी गेंदबाजों को हैट्रिक लेते हुए देखता था। तो मैं बस यही सोचता था कि एक हैट्रिक होने वो भी काफी बड़े टूर्नामेंट में मेरे लिए जरूरी था। यह कहते हुए यूजी थोड़े से गंभीर भी दिखाई दिए थे।

चहल ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड

गौरतलब है कि राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ी युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) आईपीएल के इतिहास में सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले बॉलर भी बन गए हैं। इस मामले में युजवेंद्र चहल ने वेस्टइंडीज के पूर्व खिलाड़ी और दिग्गज क्रिकेटर ड्वेन ब्रावो को पीछे छोड़ दिया है। आईपीएल में युजवेंद्र चहल के नाम इस समय कुल 184 विकेट हो गए हैं। कोलकाता नाईट राइडर्स टीम के कप्तान नितीश राणा को आउट करने के बाद ही यूजी ने यह मुक़ाम प्राप्त कर लिया था। युजवेंद्र चहल ने यह शानदार रिकॉर्ड अपने 143वें आईपीएल मैच में बनाया है। वहीं ब्रावो 161 मैचों में 183 विकेट लिए थे, अब एक भारतीय गेंदबाज के नाम ये रिकॉर्ड चढ़ गया है।

ये देखिए वीडियो:-


0/Post a Comment/Comments