प्लेऑफ में पहुंचने के लिए नितीश राणा ने आखिरी मैच से पहले क्यूरेटर की दी धमकी, कहा – “हमारे हिसाब से पिच बने..”

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के कप्तान नीतीश राणा (Nitish Rana) अपने घरेलू मैदान ईडन गार्डन की पिचों से खुश नहीं हैं और यहां तक कह चुके हैं कि इंडियन प्रीमियर लीग में ‘केकेआर को छोड़कर’ हर टीम घरेलू फायदे का लुत्फ उठा रही है। बता दें कि उन्होंने यह बात पिछले ही मैच में कही थी। वहीं ऐतिहासिक रूप से कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ईडन गार्डन्स की पिच से पर्याप्त सहायता प्राप्त करने वाले धीमे गेंदबाजों पर बहुत ज्यादा निर्भर रही है। 2012 और 2014 के उनके चैंपियन पक्ष में एक महत्वपूर्ण स्पिन घटक था।

क्या बोले पिच क्यूरेटर

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ईडन गार्डन्स के पिच क्यूरेटर सुजान मुखर्जी ने द इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि वह घरेलू टीम के निर्देशों के अनुसार विकेट बनाने के लिए बाध्य नहीं हैं। उन्होंने आगे कहा कि आईपीएल घरेलू फायदे के आधार पर नहीं खेला जाता है और कप्तान जो चाहे कह सकता है। उनका निशाना सीधा कप्तान नीतीश राणा (Nitish Rana) की ओर ही था।

ईडन गार्डन्स के पिच क्यूरेटर सुजान मुखर्जी ने आगे कहा कि क्या आईपीएल में एक खंड है जहां यह लिखा है कि आईपीएल फ्रेंचाइजी की इच्छा के अनुसार पिचों का निर्माण किया जाना है? बताया जा रहा है कि ईडन गार्डन्स का ट्रैक अब आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में सपाट और रनों से भरा हुआ माना जाता है, यह अपने हरे रंग के साथ तेज गेंदबाजों की मदद करता है।

यहाँ कई समस्याएं भी हैं- मुखर्जी

गौरतलब है कि पिच क्यूरेटर सुजान मुखर्जी के मुताबिक आईपीएल जैसे दो महीने के टूर्नामेंट के लिए सतह का स्वरूप बदलना अनुकूल नहीं है। उन्होंने इस बारे में कहा कि यहाँ पर कई समस्याएं हैं जिनके बारे में मैं बात नहीं कर सकता और केकेआर के लिए पिच बदलना आसान नहीं है। आरसीबी और डीसी जैसी अन्य आईपीएल टीमों को देखें; वे घरेलू लाभ के बारे में बात नहीं करते या शिकायत नहीं करते। उन्हें जो दिया जाता है, वे उसी पर खेलते हैं। हालाँकि, केकेआर प्रबंधन इस रवैये से खफा है। टीम के कुछ अधिकारियों ने द इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि वे धीमी सतह पर खेलना पसंद करेंगे।

0/Post a Comment/Comments