विराट कोहली को नहीं भरना पड़ा जुर्माने का एक भी पैसा, वजह जानकर आपके उड़ जाएंगे होश

 


भारतीय टीम के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर और विराट कोहली के बीच आईपीएल 2023 (IPL 2023) के एक मैच के दौरान बड़ा भयंकर विवाद हो गया। दोनों उस दौरान मैदान पर ही लाइव भिड़ गए। वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत ही ज्यादा वायरल हुए, किसी ने कोहली की गलती बताई तो कोई गौतम की आलोचना करने आगे आया हैं। किसी ने एलएसजी तो किसी ने आरसीबी का पक्ष रखा। इसके बाद बीसीसीआई ने सख्त एक्शन लेते हुए दोनों की खिलाड़ियों की 100 फीसदी मैच फीस काट ली। लेकिन, इसके बाद विराट कोहली (Virat Kohli) से जुड़ी एक बात सामने आई है।

क्या कोहली नहीं भरेंगे जुर्माने का पैसा?

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार विराट कोहली (Virat Kohli) को मिलने वाले 15 करोड़ रुपये के वार्षिक वेतन के हिसाब से देखें तो उनकी फीस तकरीबन 1.07 करोड़ होगी। लेकिन, अभी आरसीबी प्लेऑफ में नहीं पहुंची है और इसके बाद विराट की ये फीस कम-ज्यादा भी होने वाली है। किसी भी तरह से गिना जाए, विराट को 1 मई की घटना के लिए तकरीबन 1 करोड़ रुपये का नुकसान होना निश्चित है।

वहीं अब क्रीकबज़ की एक रिपोर्ट के मुताबिक विराट कोहली (Virat Kohli) को जुर्माने वाली रकम का नुकसान नहीं उठाना है, बल्कि उनका यह पैसा उनकी फ्रेंचाइजी मैनेजमेंट यानि की आरसीबी द्वारा उठाया जाएगा। फ्रेंचाइजी का कहना है कि टीम के लिए कोहली ने अपना सबकुछ यहां तक कि खुद का शरीर भी दांव पर लगा दिया, तो अब हम उसका सम्मान करते हैं। हम उनके वेतन से जुर्माने में जरा सी भी कटौती नहीं करते हैं।

गंभीर भी नहीं भरेंगे जुर्माना?

गौरतलब है कि एलएसजी के मेंटॉर और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान व धाकड़ ओपनर बल्लेबाज गौतम गंभीर की आईपीएल सैलरी किसी को भी पता नहीं है। अटकलें यह भी हैं कि उनकी एक मुकाबले की फीस तकरीबन 25 लाख रुपये है। जो लोग लखनऊ सुपर जायंट्स फ्रेंचाइजी के अंदरूनी कामकाज को देखते हैं, उन तमाम लोगों का कहना है कि एलएसजी और उसके मेंटॉर (गौतम) के बीच के करार का खुलासा अभी तक नहीं किया गया है क्योंकि यह पूर्ण रूप से गंभीर तथा फ्रेंचाइजी के मालिक संजीव गोयनका के बीच की ही बात है। लेकिन, ज्यादातर लोगों का यही अनुमान है कि गौतम गंभीर के मामले में भी फ़ाईन फ्रेंचाइजी ही भरने वाली है।

0/Post a Comment/Comments