क्या शिखर धवन की खराब कप्तानी की वजह से बाहर हुई पंजाब किंग्स की टीम?

पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल की टीम के बीच धर्मशाला के मैदान पर आईपीएल 2023 का मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में पंजाब किंग्स की टीम को 15 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ ही आईपीएल 2023 में पंजाब किंग्स की टीम का सफर लगभग खत्म हो चुका है। पंजाब किंग्स की टीम के सामने दिल्ली कैपिटल की टीम ने 214 रनों की चुनौती दी थी जवाब में पंजाब किंग्स की टीम लिविंगस्टन की 94 रनों की पारी की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 198 रन ही बना सकी।

शिखर धवन की खराब कप्तानी पंजाब किंग्स की टीम को ले डूबी

पंजाब किंग्स की टीम के मुकाबले में बात की जाए तो शिखर धवन ने काफी खराब कप्तानी की। शिखर धवन ने इस मुकाबले में अपनी टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह से अपने कोटे के पूरे ओवर भी नहीं करवाए। कगिसो रबाडा ने 3 ओवर की गेंदबाजी में 36 रन दिए तो अर्शदीप ने 2 ओवर की गेंदबाजी करते हुए 21 रन दिए। जबकि उन्होंने 16वा 18वा और 20वां ओवर बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज हरप्रीत बरार से करवाया और उन्होंने 3 ओवर की गेंदबाजी में 39 रन दे डाले। हरप्रीत बरार से शिखर धवन ने पारी का 20वां ओवर कराया और उन्होंने उस ओवर में 23 रन दिए और वही मैच हारने का कारण भी बना।

शिखर धवन की कप्तानी इस पूरे आईपीएल 2023 के दौरान बेहद खराब रही। शिखर धवन भारतीय टीम की कप्तानी कर चुके हैं लेकिन उनकी कप्तानी इस दर्जे की रही ही नहीं है की उन्हें अच्छा कप्तान कहा जाए। और आखिरकार अंत में फैंस का भी यही कहना है कि शिखर धवन की खराब कप्तानी ही पंजाब किंग्स की टीम की हार का कारण बनी।

0/Post a Comment/Comments