कभी टेंट में गुजारी थीं रातें, पानी पूरी बेच भरा पेट, आज करोड़ो के मालिक हैं यशस्वी जयसवाल

 


Yashasvi Jaiswal: आईपीएल (IPL) के हर सीजन में कई ऐसे खिलाड़ी उभर कर सामने आते हैं जिन्हें एक अलग पहचान मिलती है. इस वक्त आईपीएल 2023 में एक खिलाड़ी ने अपने शानदार कमाल से खूब सुर्खियां बटोरने शुरू कर दिया है. अपनी छोटी सी उम्र में चौका-छक्का लगाने के बाद अब हर कोई इस खिलाड़ी के बारे में जानना चाहता है.

आईपीएल 2023 में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने वाले इस खिलाड़ी ने कई दफा अपनी टीम के लिए मैच विनिंग पारी खेली है.

कभी दो वक्त की रोटी मिलना था मुश्किल

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं राजस्थान के धाकड़ बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल (Yashasvi Jaiswal) है, जिन्होंने अपनी शानदार बल्लेबाजी से खूब सुर्खियां बटोरना शुरू कर दिया है.

उनके जीवन में एक ऐसी परिस्थिति भी थी, जब अपना पेट पालने के लिए उन्हें गोलगप्पे बेचने पड़े थे और दो वक्त की रोटी भी मुश्किल से मिलती थी. पर आज अपने खेल के चलते ये खिलाड़ी करोड़ों का मालिक बन चुका है.

आज हैं करोड़ों के मालिक

यशस्वी जयसवाल (Yashasvi Jaiswal) के पास आज जीवन में किसी की चीज की कोई कमी नहीं है. उनकी नेटवर्थ लगभग 12 करोड रुपए बताई जा रही है. यशस्वी जयसवाल (Yashasvi Jaiswal) की सैलरी 4 करोड़ से ज्यादा है, जबकि मंथली इनकम 35 लाख से ज्यादा है. यह कमाई उनकी क्रिकेट और विज्ञापन से आती है.

साल 2020 में उन्होंने राजस्थान रॉयल्स की ओर से डेब्यू किया था जो 6 भाई बहन हैं. भाइयों में उनका नंबर 4 है जहां इस सीजन फ्रेंचाइजी ने इस खिलाड़ी को 4 करोड़ की मोटी रकम के साथ अपनी टीम में शामिल किया है.

टीम इंडिया में आने के खुल चुके हैं रास्ते

मुंबई की ओर से घरेलू क्रिकेट खेलने वाले यशस्वी जयसवाल (Yashasvi Jaiswal) फर्स्ट क्लास क्रिकेट से लगभग 2000000 कमा चुके हैं. इसके अलावा उनके पास करोड़ों की संपत्ति है. भदोही में उनका एक आलीशान घर है जिन्हें 2001 में उन्होंने खरीदा है.

इसके साथ ही सचिन तेंदुलकर और भी विव रिचर्ड्स को वह अपना आदर्श मानते हैं. आपको बता दें कि जिस तरह यशस्वी जयसवाल आईपीएल (IPL) 2023 में खतरनाक बल्लेबाजी कर रहे हैं उनके लिए टीम इंडिया में आने के रास्ते खुल चुके हैं.

0/Post a Comment/Comments