“हम काफी करीब थे उसके बावजूद..” दिल्ली से मिली हार के बाद तिलमिलाए फाफ डुप्लेसिस, इन खिलाड़ियों को ठहराया जिम्मेदार

 


Faf du Plessis :आरसीबी और दिल्ली के बीच हुए 50वे मुकाबले में दिल्ली की टीम ने आरसीबी को एकतरफा अंदाज में हरा दिया। इस मुकाबले में आरसीबी के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। विराट कोहली और महिपाल के शानदार अर्धशतक की बदौलत आरसीबी ने 181 रनों का स्कोर बनाया था। ऐसा लग रहा था जैसे आरसीबी के गेंदबाज इस स्कोर का बचाव कर लेंगे। लेकिन सलामी बल्लेबाज फिल के तूफानी अर्धशतक की बदौलत दिल्ली ने आसानी से इस मुकाबले को अपने नाम कर लिया जिसके बाद आरसीबी के कप्तान फाफ (Faf du Plessis) अपने गेंदबाजों से बिल्कुल खुश नजर नहीं आए।

दिल्ली ने दर्ज की लगातार दूसरी जीत

दिल्ली कैपिटल्स अब आधे सीजन के बाद अपने लय को पकड़ती हुई नजर आ रही है। पिछले मुकाबले में गुजरात को धूल चटाने के बाद अब दिल्ली में आरसीबी को भी मात दे दी है। दिल्ली एकतरफा अंदाज में 6 विकेट से जीतने के बाद अब प्लेऑफ की रेस में पूरी तरह से बरकरार है। इस मुकाबले में मिली हार के बाद आरसीबी के कप्तान (Faf du Plessis) बिल्कुल भी खुश नजर नहीं आ रहे थे। उनका मानना था कि इस विकेट के लिए यह स्कोर पर्याप्त था लेकिन बाद में ओस के आने से फर्क पड़ गया।

मुकाबले में मिली हार के बाद फाफ ने कहा

दिल्ली के हाथों मिली हार के बाद फाफ (Faf du Plessis)ने निराशा जाहिर करते हुए कहा कि,“मुझे लगा कि यह काफी करीब है, मुझे लगा कि 185 काफी अच्छा स्कोर है। ओस ने स्पिनरों को खेल से बाहर कर दिया, लेकिन इसका श्रेय उन्हें (डीसी बल्लेबाजों को) भी जाता है। आप खेल में अपने स्पिनरों को पसंद करते हैं, लेकिन ओस के बावजूद आपको सही क्षेत्रों में गेंदबाजी करने की जरूरत होती है। कुछ खराब गेंदें और कुछ गलतियां, हम छोटे थे, लेकिन हां, उन्होंने वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की। हमने अंत तक अधिकतम नहीं किया। हमें लगा जैसे 185 एक पार स्कोर था, हमें एक बड़े ओवर की जरूरत थी जो हमें 200 तक ले जा सके, इससे फर्क पड़ता।

लेकिन ऐसा तब होता है जब आप दबाव डालते हैं। चौथे नंबर पर मैक्सी (मैक्सवेल) हमारे लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। हमने सोचा कि हम उसे जल्दी (नंबर 3 पर) ले सकते हैं क्योंकि वह अच्छा खेल रहा है। मैं लोमरोर को 5 पर देखकर वास्तव में बहुत खुश था और वह वास्तव में अच्छा खेला, फिर भी वास्तव में उसके लिए एक अच्छा सकारात्मक था। यह धीमी पिच की प्रकृति है, आप हमेशा पहले छह ओवरों में आने की कोशिश करते हैं और खेल में शीर्ष पर पहुंचने की कोशिश करते हैं।”

दिल्ली के खिलाफ मिली हार के बाद आरसीबी को तगड़ा झटका लगा है। अब उसे अपने आने वाले मुकाबले में हर हालत में जीत दर्ज करनी होगी नहीं तो वह प्लेऑफ की रेस से बाहर भी हो सकती है।

0/Post a Comment/Comments