विराट कोहली के कारण मेस्सी-रोनाल्डो के रिकार्ड पर बड़ा खतरा, जानें?

 


भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली इंस्टाग्राम पर 250 मिलियन फॉलोअर्स को पार करने वाले पहले और एकमात्र भारतीय बन गए हैं। वह सबसे अधिक इंस्टाग्राम फॉलोअर्स वाले एथलीटों की सूची में क्रिस्टियानो रोनाल्डो और लियोनेल मेसी के बाद तीसरे स्थान पर हैं।

यहां देखें कोहली की इंस्टाग्राम प्रोफाइल की तस्वीर

इस उपलब्धि के साथ ही विराट कोहली ने सिर्फ क्रिकेट फील्ड पर नहीं बल्कि इंस्टाग्राम पर भी रिकार्ड तोड़ दिया है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि विराट कोहली से आगे कौन से वह एथलीट हैं जो इंस्टाग्राम फॉलोअर्स के मामले में बहुत आगे हैं।

आइए देखें उन खिलाड़ी के नाम और उनके इंस्टाग्राम फॉलोअर्स

क्रिस्टियानों रोनाल्डो

पुर्तगाल और अल-नासर फुटबॉल सुपरस्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो 585 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स के साथ इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले खिलाड़ी हैं। 

लियोनेल मेस्सी

अर्जेंटीना और पीएसजी के सुपरस्टार लियोनेल मेसी 464 मिलियन फॉलोअर्स के साथ दुनिया में दूसरे सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले खिलाड़ी हैं।

ड्वेन ‘द रॉक’ जॉनसन

WWE रेसलर से हॉलीवुड स्टार बने ड्वेन ‘द रॉक’ जॉनसन के इंस्टाग्राम पर 380 मिलियन फॉलोअर्स हैं। 

कैसा रहा कोहली के लिए IPL 2023 का सफर?

कोहली इस समय बेहतरीन फॉर्म में हैं। उन्होंने हाल ही में चल रहे इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के लिए बतौर सलामी बल्लेबाज लगातार दो शतक बनाए हैं। विराट का आईपीएल 2023 सीज़न बहुत अच्छा रहा है। उन्होंने आईपीएल 2023 के 14 मैचों में, 53.25 के औसत और 139 से ऊपर की स्ट्राइक रेट से 639 रन बनाए हैं। उन्होंने इस सीज़न में दो शतक और छह अर्धशतक भी जड़े हैं, जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 101* है। वह लीग में अब तक तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं।

विराट ने टी20 क्रिकेट में आठ शतक लगाए हैं, जिसमें भारत के लिए एक अंतरराष्ट्रीय शतक और आरसीबी के लिए सात शतक शामिल हैं। उन्होंने अपने टी20 करियर में 374 मैचों में 11,965 रन बनाए हैं।

विराट के बहुत बड़े पैमाने पर फॉलोअर्स हैं, और वह लंबे समय से इंस्टा पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले व्यक्तित्व हैं। इसके अलावा वह इंस्टाग्राम हैंडल पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले एशियाई भी हैं। बता दें कि अब कोहली WTC फाइनल में खेलते दिखाई देंगे।

0/Post a Comment/Comments