बड़ी खबर: पाकिस्तान को लगा करारा झटका, एशिया कप हो सकता है रद्द, बीसीसीआई पांच देशों के नए टूर्नामेंट का करवाने जा रहा है आयोजन


Pakistan: भारतीय क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई और पाकिस्तान (Pakistan) क्रिकेट बोर्ड यानि पीसीबी के बीच पिछले कुछ समय से जंग छिड़ी हुई है। BCCI ने इस साल पाकिस्तान की मेजबानी में होने वाले एशिया कप में भाग लेने से इनकार कर दिया था। हालांकि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन निजाम सेठी ने पिछले महीने एक हाईब्रिड मॉडल पेश किया था। इस मॉडल के तहत उन्होंने यह सुझाव दिया था कि एशिया कप में भारत के मैच अन्य देश में खेलेगा। इस प्रस्ताव को BCCI अध्यक्ष जय शाह ने ठुकरा दिया था। इसी बीच ऐसी खबरें आ रही हैं कि बीसीसीआई पांच देशों की एक टूर्नामेंट करवाने की योजना बना रहा है।

“दोनों देशों में लंबे समय से खिंचातानी”

बीसीसीआई दुनिया का सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड है। शायद यही कारण है कि आईसीसी में भी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड का दबदबा किसी भी अन्य क्रिकेट बोर्ड की तुलना में ज्यादा है। पिछले दिनों बीसीसीआई के चीफ सेक्रेटरी ने कहा कि अगर एशिया कप में का आयोजन पाकिस्तान (Pakistan) में हुआ तो टीम इंडिया हिस्सा नहीं लेगी।

इससे बौखलाए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अधिकारी ने भी कहा कि, अगर एशिया कप की मेजबानी उनसे छीनी जाती है तो वे अपनी टीम को वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारत नहीं भेजेंगे। पाकिस्तान के कई पूर्व क्रिकेटरों ने पीसीबी की इस बात का समर्थन भी किया। हालांकि पिछले दिनों PCB के चेयरमैन निजाम सेठी ने पिछले महीने एक हाईब्रिड मॉडल पेश किया था। इस मॉडल के तहत उन्होंने यह सुझाव दिया था कि एशिया कप में भारत के मैच अन्य देश में खेलेगा। इस प्रस्ताव को BCCI अध्यक्ष जय शाह ने ठुकरा दिया था।

पांच देशों के टूर्नामेंट का आयोजन

भारत के इस साल सितंबर में पाकिस्तान में होने वाले एशिया कप में खेलने पर संशय बरकरार है। दरअसल भारत ने इसका आयोजन दूसरे देश में करवाने को कहा था लेकिन पाकिस्तान इस बात को मानने के लिए तैयार नहीं है। इसी बीच खबरें ऐसी आ रही हैं कि बीसीसीआई (BCCI) पांच देशों की एक टूर्नामेंट करवाने की योजना बना रहा है। अगर भारत-पाकिस्तान के बीच का मसला नहीं सुलझा तो इसकी संभावना है कि एशिया कप रद्द हो सकता है। अगर ऐसा होता है तो उस खाली शेड्युल के दौरान भारत पांच देशों की टूर्नामेंट का आयोजन करवा सकता है।

0/Post a Comment/Comments