“दूसरों की चिंता मत करो..”विराट की बेकार बल्लेबाजी स्ट्राइक रेट पर भड़के रवि शास्त्री, बैटिंग पर ध्यान देने की दी सलाह

आईपीएल 2023 (IPL 2023) में आरसीबी के ओपनर और स्टार खिलाड़ी विराट कोहली (Virat Kohli) ने रन तो बहुत बनाए हैं मगर उनकी धीमी बैटिंग को लेकर कई सवाल उठ रहे हैं। पिछले मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स के विरुद्ध विराट कोहली ने 55 रनों की पारी जरूर खेली मगर इस दौरान उन्होंने इसके लिए 46 गेंदें भी ले ली। इसके लिए पूर्व कप्तान की हर तरफ बहुत ही आलोचना हुई। इसको लेकर अब भारतीय टीम के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) का बयान सामने आया है। उन्होंने इस दौरान पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली को सलाह भी दी है।

विराट को लेकर शास्त्री की दो-टूक

आपको बताते चलें कि भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने हाल ही में सोमवार को ईएसपीएनक्रिकइन्फो के एक कार्यक्रम में पूछा गया कि क्या RCB की लचर बैटिंग के कारण विराट कोहली (Virat Kohli) अंतिम ओवरों तक बल्लेबाजी के लिए मजबूर हो रहे हैं, तो इसके जवाब में शास्त्री ने कहा कि, एक बार जब आप लय प्राप्त कर लेते हैं, तो अपने गेम को बिल्कुल भी नहीं बदलना चाहिए।

रवि शास्त्री ने आगे कहा कि,

“लय प्राप्त करने के बाद दूसरों की चिंता नहीं करनी चाहिए। विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए यही मेरा यही संदेश होगा कि वे टीम के दूसरे बल्लेबाजों को अपना काम करने दें। टी20 मुकाबलों में आपको इतने अधिक बल्लेबाजों की जरूरत नहीं होती है। यदि आप फॉर्म में हैं तो अपने तरीके से ही बैटिंग जारी रखें।”

फिल साल्ट का दिया उदाहरण

इस दौरान रवि शास्त्री दिल्ली के लिए खेलने वाले फिल साल्ट का भी उदाहरण दिया और कहा कि आपने देखा कि उसने (फिल साल्ट ने) किस अंदाज से बल्लेबाजी की। एक बार जब उसने मैच और पिच पर लय हासिल कर ली तो फिर उसे दूर जाने नहीं दिया। इससे अन्य बैटरों के उपर से भी दबाव पूरी तरह से हट गया। चाहे मार्श हो या फिर रूसो, वे भी पूरी स्वतंत्रता के साथ आक्रामक बैटिंग करते रहे थे। विराट कोहली (Virat Kohli) को भी कुछ ऐसा ही दृष्टिकोण अपनाना होगा। यदि उन्होंने लय को प्राप्त कर लिया है तो अपनी गति बिल्कुल भी न बदलें।


 

0/Post a Comment/Comments