पीसीबी चेयरमैन ने दी भारत नहीं आने की धमकी!, वर्ल्ड कप के भारत-पाकिस्तान मुकाबले पर लटक सकती है तलवार

इस साल के अंत में भारत वनडे वर्ल्ड कप की मेजबानी करने वाला है।

यह साल भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए काफी शानदार रहने वाला है। अभी आईपीएल का 16वां सीजन जारी है, इसके बाद भारतीय टीम WTC फाइनल के लिए इंग्लैंड रवाना होगी, जहां भारत को 7 जून से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ WTC फाइनल खेलना है।

उसके बाद पाकिस्तान की मेजबानी में एशिया कप का आयोजन होना है। हालांकि एशिया कप को लेकर पीसीबी चैयरमैन आए दिन सनसनीखेज बयान देकर चर्चा बटोर रहे हैं। इसी बीच पीसीबी चेयरमैन नजम सेठी का एक और बयान आया है, जिसमें सेठी ने पाकिस्तान के वनडे वर्ल्ड कप में भारत दौरे को लेकर संशय व्यक्त किया है।

पीसीबी चेयरमैन की वर्ल्ड कप में नहीं आने की धमकी!

भारत और पाकिस्तान के बीच राजनीतिक कलह जग जाहीर है, जिसके चलते दोनों देशों के बीच आयात-निर्यात तक बंद है। इस बीच दोनों देशों के क्रिकेट बोर्डों के बीच विवाद तो आम बात है। इन सब विवादों के चलते पाकिस्तान की मेजबानी में आयोजित होने वाले एशिया कप के आयोजन पर तलवार लटकी हुई है।

दरअसल, भारत ने इस साल की शुरुआत में सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए, पाकिस्तान में एशिया कप खेलने से इनकार कर दिया था, उसके बाद पीसीबी ने ACC प्रमुख जय शाह के सामने एशिया कप के हाइब्रिड मॉडल का प्रस्ताव रखा था।

जिसके तहत भारत को छोड़कर बाकी देश अपने मुकाबले पाकिस्तान में खेले और भारत के मुकाबले पाकिस्तान से बाहर कहीं करवाए जाए। लेकिन शाह ने पीसीबी के इस प्रस्ताव को खारिज करके एशिया कप का आयोजन पाकिस्तान से बाहर किसी न्यूट्रल वेन्यू पर करवाने की बात कही थी।

इसको लेकर पीसीबी चेयरमैन ने द न्यूज से बात करते हुए कहा है, ‘एशिया कप के अलावा मैं भी वर्ल्ड कप और चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर चिंतित हूं। भारत 2025 में पाकिस्तान में आयोजित चैंपियंस ट्रॉफी में आने से भी इनकार कर सकता है, और न्यूट्रल वेन्यू की मांग कर सकता है। अगर भारत को कभी पाकिस्तान का दौरा ही नहीं करना तो हम क्यों वर्ल्ड कप खेलने भारत जाएं, हम भी आसानी से मना कर सकते हैं।’

बता दें कि इस साल के अंत में भारत की मेजबानी में वनडे वर्ल्ड कप खेला जाएगा। अगर जल्द ही एशिया कप को लेकर चीजें साफ नहीं हुई तो वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान मुकाबले पर इसका असर पड़ सकता है।

0/Post a Comment/Comments