कोलकाता का जीत का जश्न पड़ा फीका, नितीश राणा की इस हरकत के लिए BCCI ने सुनाई बड़ी सजा


Nitish Rana:
कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के कप्तान नितीश राणा (Nitish Rana) पर रविवार को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच के दौरान धीमी ओवर गति बनाए रखने के लिए जुर्माना लगाया गया है। बता दें कि इस मैच में कोलकता के खिलाड़ियों ने बेहद ही शानदार प्रदर्शन किया और उसी के कारण टीम ने इस मैच में जीत हासिल की थी। जीत के बाद कप्तान को एक बार फिर से भारी रकम का फटका पड़ा है। इससे पहले भी नीतीश राणा पर स्लो ओवर रेट के लिए जुर्माना लगाया जा चुका है।

राणा पर लगा जुर्माना

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार रविवार (14 मई 2023) को एमए चिदंबरम स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) के एक मैच के दौरान कोलकाता नाइट राइडर्स की स्लो ओवर रेट पर मेहमान टीम के कप्तान नितीश राणा (Nitish Rana) पर 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया। उन्होंने इसे स्वीकार भी कर लिया है।

इसको लेकर बीसीसीआई द्वारा कहा गया है कि चूंकि यह आईपीएल के न्यूनतम ओवर-रेट अपराधों से संबंधित आईपीएल की आचार संहिता के तहत सीजन का दूसरा अपराध था, जिसके कारण नितीश राणा (Nitish Rana) पर 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है और इम्पैक्ट सब्स्टीट्यूट सहित प्लेइंग इलेवन के प्रत्येक सदस्य पर भी इसको लेकर जुर्माना लगाया गया है। उन सब की 6 लाख रुपये अथवा मैच फीस का 25 प्रतिशत काटा जाएगा।

मैच का हाल

गौरतलब है कि मैच में चैन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। चेन्नई ने पहले बैटिंग करते हुए छह विकेट खोकर कुल 144 रन बनाए थे। जिसमें शिवम दुबे ने 34 गेंदों में एक चौका और तीन छक्के की सहायता से सबसे अधिक 48 रन बनाए। वहीं 145 रनों के टोटल का पीछा करने उतरी केकेआर की टीम की ओर से कप्तान नीतीश राणा ने सबसे ज्यादा 57 रनों की पारी खेली और टीम को 18.3 ओवर में ही जीत दिला दी। लेकिन, नीतीश के अलावा रिंकू ने भी 53 रनों की जरूरी पारी खेली थी। जिसके कारण उनको प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब भी दिया गया।


 

0/Post a Comment/Comments