कोच्चि टस्कर्स टीम से खेलने के बाद इन 5 खिलाड़ियों का IPL करियर हो गया खत्म, नंबर 4 ने छुड़ाए थे भारत के छक्के


आईपीएल फ्रैंचाइजी कोच्चि टस्कर्स केरल ने पुणे वॉरियर्स इंडिया टीम के साथ वर्ष 2010-11 में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में भाग लिया था. दोनों फ्रेंचाइजी ने 2011 के सीज़न में अपनी शुरुआत की. जबकि पुणे स्थित टीम अपने संक्षिप्त अस्तित्व में तीन आईपीएल सीज़न खेलने में सफल रही, कोच्चि टस्कर्स केरल केवल सत्र खेल सकी.

टीम ने ब्रेंडन मैकुलम, महेला जयवर्धने, वीवीएस लक्ष्मण, स्टीव स्मिथ, पार्थिव पटेल, आरपी सिंह, रवींद्र जडेजा, मुथैया मुरलीधरन, ब्रैड हॉज और कई अन्य खिलाड़ियों को जगह मिली. हालाँकि फिर भी टस्कर्स का सीजन में प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा. लेकिन फिर भी उन्होंने कुछ मैचों में अच्छा प्रदर्शन करके सभी का ध्यान आकर्षित किया.

कोच्चि टस्कर्स केरल (केटीके) एकमात्र टीम है जिसके खिलाफ सचिन तेंदुलकर ने आईपीएल शतक बनाया था, जबकि केटीके के गेंदबाज प्रशांत परमेस्वरन ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ एक ओवर में 37 लुटाये थे, इन अनूठे रिकॉर्डों के अलावा, कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं जो केवल अपने आईपीएल करियर में इस फ्रैंचाइज़ी के लिए खेले हैं, देखें कौन है ये खिलाड़ी:-

1) माइकल क्लिंगर

क्रिकेट प्रशंसकों ने माइकल क्लिंगर को पिछले दो दशकों में सबसे शानदार ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बताया हैं. विक्टोरिया के दाएं हाथ के बल्लेबाज में विश्व क्रिकेट के बड़े दिग्गज बनने की सारी प्रतिभा थी.

दुर्भाग्य से, उसे कभी उचित अवसर नहीं मिले. CLT20 में उनके अच्छे प्रदर्शन के बावजूद, कोच्चि टस्कर्स केरल को छोड़कर आईपीएल के किसी भी फ्रेंचाइजी ने उन्हें साइन नहीं किया. केटीके के लिए 4 आईपीएल मैचों में क्लिंगर ने 94.81 की स्ट्राइक रेट से 73 रन बनाए.

2) दीपक चौगुले

अनकैप्ड भारतीय दाएं हाथ के बल्लेबाज दीपक चौगुले ने घरेलू क्षेत्र में कुछ क्षमता दिखाई थी. कोच्चि टस्कर्स केरल ने उन्हें देखा और फिर 2011 के सत्र के लिए उन्हें साइन किया.कोच्चि टस्कर्स केरल की टीम में कुछ बड़े नाम मौजूद थे, जिसके कारण दीपक को खेलने का मौका नहीं मिला. 36 वर्षीय कर्नाटक प्रीमियर लीग में बीजापुर बुल्स के लिए खेले.

3) ज्ञानेश्वर राव

पूर्व भारतीय क्रिकेटर वेणुगोपाल राव के भाई, ज्ञानेश्वर राव ने 2011 में कोच्चि टस्कर्स केरला टीम के लिया अपना आईपीएल डेब्यू किया था. बल्लेबाजी ऑलराउंडर ने आईपीएल की शुरुआत राजस्थान रॉयल्स से की थी.उन्होंने अपने आईपीएल करियर के समाप्त होने से पहले चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ भी एक खेल खेला था. उन्होंने जो दो मैच खेले, उनमें राव ने 19 रन बनाए और एक ओवर फेंका, जिसमें सात रन दिए.

4) स्टीव ओ ‘कीफे

भारत के खिलाफ टेस्ट मैच में 12 विकेट लेने के बाद स्टीव ओ कीफे सुर्खियों में आ गए थे. बाएं हाथ के स्पिनर के प्रदर्शन की मदद से ऑस्ट्रेलियाई टीम को 333 रनों से बड़ी जीत दर्ज की.

सफेद जर्सी में दमदार प्रदर्शन से कुछ साल पहले, स्टीव ने आईपीएल 2011 नीलामी में कोच्चि टस्कर्स केरल से एक कॉन्ट्रैक्ट हासिल किया था. हालांकि, वह एक भी मैच नहीं खेल सके और फिर किसी अन्य आईपीएल टीम ने उन पर साइन नहीं किया.

0/Post a Comment/Comments