“मैं सो नहीं सका…” आखिरी ओवर में मिली हार के बाद टूटे मोहित शर्मा, 48 घंटे बाद बयां किया अपना दर्द


 मोहित शर्मा: गुजरात टाइटंस को बीते दिन आईपीएल 16 के फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK vs GT) के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा।  इसी के साथ गुजरात का दो लगाताकर खिताब जीतने का सपना चकनाचुर हो गया। सीएसके को आखिरी ओवर में 13 रन चाहिए थे। गुजरात की तरफ से आखिरी ओवर डाल रहे मोहित शर्मा ने पहली चार गेंदों में महज तीन ही रन दिए थे। रवींद्र जडेजा ने मैच की आखिरी दो गेंदों पर छक्का चौका लगाकर गुजरात के पाले से मैच को छीन लिया। इस हार के बाद गेंदबाज मोहित शर्मा काफी निराश हो गए। मैच के अगले दिन एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बताया कि वह उस रात सो भी नहीं सके।

सीएसके ने तोड़ा गुजरात का सपना

गुजरात के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में कल आईपीएल 2023 के फाइनल में एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स के सामने हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली गुजरात टाइटंस की टीम थी। पहले खेलकर GT ने 214 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था। बारिश के खलल डालने की वजह से अंपायरों ने सीएसके के लिए नया लक्ष्य निर्धारित किया और अब चेन्नई की टीम को 15 ओवर में 172 रन बनाने थे। एक समय जब सीएसको को आखिरी दो गेंदों पर दस रन बनाने थे, तब ऐसा लग रहा था कि गुजरात इस मैच को आसानी से जीत लेगी। हालांकि ऐसा हुआ नहीं और रवींद्र जडेजा ने इन दो गेंदों पर छक्का और चौका जड़ सीएसके को खिताब जिता दिया।

“मैं सो नहीं सका…”

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने बीते दिन गुजरात टाइटंस को उन्हीं के घर में हराकर एक और खिताब पर अपना कब्जा जमा लिया। यह सीएसके का पाचवां आईपीएल (IPL 2023) टाइटल है। जीत के हीरो रहे रवींद्र जडेजा  जिन्होंने टीम के लिए नामुमकिन को मुमकिन कर दिखाया। जब आखिरी दो गेंदों पर 10 रन चाहिए थे तब जड्डू ने  छक्का और चौका लगाकर गुजरात टाइटंस को जीत से महरूम कर दिया।

गुजरात की तरफ से आखिरी ओवर डाल रहे मोहित शर्मा ने पहली चार गेंदों में महज तीन ही रन दिए थे। रवींद्र जडेजा ने मैच की आखिरी दो गेंदों पर छक्का चौका लगाकर गुजरात के पाले से मैच को छीन लिया। इस हार के बाद गेंदबाज मोहित शर्मा काफी निराश हो गए। मैच के अगले दिन एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बताया कि वह उस रात सो भी नहीं सके। उन्होंने इस इंटरव्यू के दौरान कहा,

“मैं जो करना चाहता था, उसके बारे में मेरा दिमाग बहुत स्पष्ट था। नेट्स में, मैंने इस तरह की परिस्थितियों का अभ्यास किया था और मैं पहले भी ऐसे परिदृश्यों में रहा हूं। इसलिए मैंने कहा कि मुझे सभी गेंदें यॉर्कर फेंकने दें और अपने निर्णय का समर्थन कर रहा था।”

“मैं दौड़ा और फिर से (यॉर्कर) गेंदबाजी करने की कोशिश की। मैं सिर्फ फोकस्ड होना चाहता था और खुदपर भरोसा करना चाहता था। पूरे आईपीएल में मैंने यही किया है। गेंद वहीं गिरी जहां उसे नहीं गिरना चाहिए था और जडेजा को मौका मिला बल्ला चलाने का। मैंने कोशिश की, मैंने अपनी पूरी कोशिश की।”

“मैं सो नहीं सका। सोचता रहा क्या अलग करता जो मैच जीत जाते। क्या होता अगर मैं इस गेंद या उस गेंद को फेंक पाता? अब यह अच्छा अहसास नहीं है। कहीं न कहीं कुछ छूट रहा है लेकिन मैं इससे उबरने की कोशिश कर रहा हूं।”

0/Post a Comment/Comments