बाबर सेना 48 घंटों में हुई ढेर, कीवियों ने जमकर की धुनाई, आखिरी ODI में पाकिस्तान से छिना नंबर 1 का ताज

 


भारत में आईपीएल के रोमांच के बीच पड़ोसी देश में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड (PAK vs NZ) की एक सीरीज चल रही है। इस सीरीज में कल यारी रविवार (07 मई 2023) को 5वां और अंतिम मैच खेला गया। इससे पहले पाकिस्तान सीरीज में 4 मैच जीत चुकी थी और 5वां मुकाबला जीतने के लिए मैदान में उतरी। मगर बाबर की सेना का सपना साकार नहीं हुआ और मैच में पाक टीम को 47 रनों से शर्मनाक हार झेलनी पड़ी थी। इसी जीत के साथ टॉम लेथम की अगुवाई वाली न्यूजीलैंड ने पांच मैचों की श्रृंखला में खुद को वाईट वॉश से बचा लिया। पाकिस्तान हालाँकि, सीरीज 4-1 से जीत गया।

प्लेयर ऑफ द मैच बने हेनरी शिपले

आपको बताते चलें कि इस मैच में लगभग तमाम कीवी प्लेयर ने जान फूँक डाली, मगर हेनरी शिपले का प्रदर्शन सर्वश्रेष करार देते उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब मिला। उन्होंने पाकिस्तान की पारी में कीवी टीम की ओर से 9 ओवर में मात्र 34 रन दिए और 3 महत्वपूर्ण विकेट भी लिए। वहीं मैच की बात करें तो न्यूजीलैंड टॉम लेथम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया था और उनका यह निर्णय सही साबित हुआ।

न्यूजीलैंड की ओर से विल यंग (87 रन) और कप्तान टॉम लैथम (59 रन) ने अर्धशतकीय पारी खेली। इस पारी में अन्य तमाम बल्लेबाज ने भी अपना-अपना योगदान दिया। हालाँकि, टीम ऑल आउट नहीं बचा पाई, लिहाजा 49.3 में ही कीवियों ने 299 रनों पर घुटने टेक दिए। पाकिस्तान की टीम 300 रनों को चेस करने मैदान में उतरी जरूरी थी, लेकिन मात्र 252 रनों पर ही ऑल आउट हो गई।

प्लेयर ऑफ द सीरीज बने फखर

PAK vs NZ: गौरतलब है कि टीम फखर ज़मान ने खुश खास नहीं किया और बाद में बाबर आजम भी 1 रन बनाकर लौट गए। मध्यक्रम के बल्लेबाज इफ्तिखार अहमद अपने पहले वनडे शतक से चूक गए और श्रृंखला में पहली बार पाकिस्तान के शीर्ष क्रम के लड़खड़ाने के बाद 72 गेंदों में नाबाद 94 रन बनाकर नाबाद रहे। इफ्तिखार और सलमान अली की पांचवें विकेट के लिए 97 रनों की साझेदारी ने टीम को पटरी पर लाया। मगर हार को तो ये भी बचा पाई। इस मैच में मिली हार के साथ ही पाकिस्तान ने सीरीज को 4-1 से अपने नाम किया, वहीं सीरीज में प्लेयर ऑफ द सीरीज का खिताब फखर ज़मान मिला।

0/Post a Comment/Comments