आईपीएल में नहीं मिला एक भी खरीददार, अब इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाडी ने दिया करारा जवाब, टी20 में बनाया सिर्फ 34 गेंदों में शतक

Sean Abbott: आईपीएल में नहीं मिला था एक भी खरीददार, अब इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाडी ने दिया करारा जवाब, टी20 में बनाया सिर्फ 34 गेंदों में शतक।

क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप टी20 में हमें हर दूसरे दिन कोई नया सितारा मिल जाता है जो अपनी धमाकेदार बल्लेबाजी से सबका ध्यान आकर्षित करता है। ऐसे ही एक धुरंधर खिलाड़ी ने पिछले दिनों अपनी आतिशी बल्लेबाजी के लिए खूब चर्चाएं बटोरी।

हम बात कर रहे हैं ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी सीन एबॉट (Sean Abbott) की जिन्होंने विटालिटी ब्लास्ट में महज 34 गेंदों में शतक जमाया। यह टी20 का चौथा सबसे तेज शतक था। इस पारी के साथ वह एंड्रू सायमंड्स और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की लीग में शामिल हो गए हैं।

अपने ही देश के गेंदबाज को पीटा

सीन एबॉट ने बीते दिन सरे के लिए खेलते हुए केंट के खिलाफ 34 गेंदों में शतक जमा दिया। उनके नाम खास रिकॉर्ड दर्ज हो गया और उन्होंने एंड्रू सायमंड्स की बराबरी भी कर ली। सायमंड्स के नाम भी 34 गेंदों में शतक है। उन्होंने अपनी पारी में 11 छक्के और चार चौके जड़े। उन्होंने अपने ही देश के खिलाड़ी केन रिचर्डसन के एक ही ओवर में उन्होंने 30 रन जड़े।

बता दें कि टी20 क्रिकेट में सबसे तेज शतक के मामले में यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल का नाम आता है। गेल के नाम 30 गेंदों में ये कारनामा करने का रिकॉर्ड है। वहीं टीम इंडिया के बल्लेबाज ऋषभ पंत ने सय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी में दिल्ली की तरफ से खेलते हुए हिमाचल के खिलाफ 34 गेंदों पर शतक जड़ा था।

यहां देखें वीडियो:

सैम करन ने भी मचाया था धमाल

कुछ ही दिनों पहले एबॉट की ही टीम के खिलाड़ी और कप्तान सैम करन ने भी कुछ ऐसा ही कारनाम किया था। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने मिडिलसेक्स के खिलाफ मुकाबले के दौरान उन्होंने कमाल की बल्लेबाजी का नमूना पेश किया। करन ने कप्तानी पारी खेलते हुए केवल 47 गेंदों पर 68 रन ठोक डाले जिसमें 7 चौके और 2 छक्के शामिल थे। उनकी इस पारी की बदौलत सरे ने मिडिलसेक्स को पराजित कर दिया।

0/Post a Comment/Comments