इधर IPL के पीछे भाग रहे है विराट-रोहित, उधर देश को WTC फाइनल जीताने की तैयारी कर रहे हैं पुजारा, अंग्रेजों के खिलाफ जड़ा शतक, वायरल VIDEO

 


आईपीएल 2023 (IPL 2023) के फौरन बाद भारत को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC 2023) का फाइनल खेलना है। मैच 7 जून से ओवल में खेला जाएगा और भारतीय टीम की टक्कर ऑस्ट्रेलिया से होगी। बीसीसीआई ने इस बड़े मैच के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। इस चेयनित टीम में शामिल अधिकतर प्लेयर इस वक्त आईपीएल में बीजी हुए पड़े हैं। लेकिन, इन सब के बीच टीम इंडिया के एक जिम्मेदार खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) अपनी टीम को WTC फाइनल जीताने के लिए इंग्लैंड में पसीना बहा रहे हैं।

पुजारा ने ठोका शतक

आपको बताते चलें कि चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) आईपीएल 2023 का हिस्सा नहीं हैं और इस समय वह इंग्लैंड में ससेक्स की ओर से काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं। काउंटी चैंपियनशिप (CC) के डिविजन टू में ससेक्स तथा ग्लूस्टरशर के बीच ब्रिस्टल में चार दिनों का एक मैच खेला जा रहा है। इस मैच में भी चेतेश्वर पुजारा ने कप्तानी पारी खेली है।

असल में चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) इस मैच में शानदार शतक भी जड़ दिया है। उनके इसी शतक के कारण टीम भी मजबूत स्थिति में आ चुकी है। पुजारा ने यह शतक 187 गेंदों में पूरा किया है। वहीं इस सीजन में पुजारा का यह दूसरा शतक है। इससे पहले उन्होंने डरहम में 115 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी। पुजारा इस समय शानदार लय में नजर आ रहे हैं।

7 जून को होगा WTC का फाइनल मैच

गौरतलब है कि WTC का फाइनल मैच 7 जून 2023 को इंग्लैंड के ओवल में शुरू होने वाला है, जो की 12 जून तक चलेगा। बता दें कि भारतीय टीम ने लगातार दूसरी बार WTC फाइनल के लिए क्वालीफ़ाई किया है। इससे पिछली बार भारत का सामना न्यूजीलैंड की टीम के साथ हुआ था, जिसमें विराट कोहली के नेतृत्व वाली भारतीय टीम की हार हो गई थी। वहीं इस बार रोहित शर्मा के नेतृत्व में भारत ने फिर से इस मैच में एंट्री मार ली है। हाल ही में 15 सदस्यों की टीम का भी ऐलान हुआ था, जिसमें सबसे ज्यादा हैरान करने वाला नाम अजिंक्य रहाणे का रहा। उनके लंबे समय बाद टीम में वापसी हो रही है।

ये देखिए वीडियो:-

0/Post a Comment/Comments