IPL 2023 में विजय शंकर लगा रहे आग, क्या दोबारा होगी टीम इंडिया में वापसी?

 


गुजरात टाइटंस और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम के बीच ईडन गार्डन मैदान पर आईपीएल का मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में गुजरात टाइटंस की टीम ने 7 विकेट से जीत दर्ज की। इस मुकाबले में गुजरात टाइटंस की टीम 180 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए फस चुकी थी। लेकिन ऑलराउंडर खिलाड़ी विजय शंकर ने मात्र 24 गेंदों में 51 रनों की शानदार पारी खेलते हुए गुजरात की टीम को जीत दिला दी।

विजय शंकर खटखटा रहे भारतीय टीम का दरवाजा

विजय शंकर की इस शानदार पारी के बाद अब यह सवाल उठने लगा है कि क्या एक बार फिर से विजय शंकर की भारतीय टीम में वापसी होगी? क्योंकि भारतीय टीम के पास अभी भी नंबर चार का खिलाड़ी नहीं है। श्रेयस अय्यर चोटिल हैं ऋषभ पंत एक्सीडेंट के कारण 2023 विश्व कप से बाहर हो चुके हैं। ऐसे में भारतीय टीम के सामने नंबर 4 की जगह को भरने की चुनौती है। और विजय शंकर की सिर्फ यही पारी नहीं बल्कि इस आईपीएल 2023 के सीजन में विजय शंकर कई आतिशी पारियां खेल चुके हैं।

इससे पहले उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ ही मात्र 24 गेंदों में 63 रनों की पारी खेली थी। आईपीएल 2023 के इस सीजन में विजय शंकर अब तक छह पारियों में 199 रन बना चुके हैं। विजय शंकर का आईपीएल में ये दमदार फॉर्म एक बार फिर से उनकी भारतीय टीम में वापसी करवा सकता है।

2019 विश्व कप के बाद से बाहर चल रहे हैं विजय शंकर

विजय शंकर की बात की जाए तो विजय शंकर ने आईपीएल में ही अपने शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन की बदौलत भारतीय टीम में जगह बनाई थी और उन्हें अंबाती रायडू की जगह अचानक से 2019 विश्व कप के लिए भारत की वनडे टीम में जगह दी गई थी। विजय शंकर ने कुछ मुकाबले भी खेले थे लेकिन चोट के कारण विजय शंकर विश्व कप से बाहर हो गए थे और उसके बाद दोबारा विजय शंकर की वापसी भारतीय टीम में नहीं हो सकी।

विजय शंकर के अब तक के अंतरराष्ट्रीय करियर की बात करें तो विजय शंकर ने भारत के लिए 12 वनडे और 9 टी-20 मुकाबले खेले हैं। इन 12 वनडे मुकाबलों में विजय शंकर ने 31.86 की औसत से 223 रन बनाए हैं। हालांकि इन 12 वनडे मुकाबलों में विजय शंकर एक भी बार 50 का आंकड़ा नहीं छू सके। लेकिन अब जिस तरह की लय विजय शंकर के पास है हो सकता है उन्हें भारतीय टीम में जगह मिल जाए।

0/Post a Comment/Comments