जो काम विराट धोनी के खिलाफ नहीं कर पाए, उसे संजू सैमसन ने धोनी को रुलाते हुए किया, CSK के खिलाफ बनाया कभी न टूटने वाला रिकॉर्ड


Sanju Samson: राजस्थान रॉयल्स ने कल एकतरफा मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स (RR vs CSK) को 32 रनों से हरा दिया। पहले खेलकर राजस्थान ने अपने 20 ओवर में 202 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था। इसके जवाब में चेन्नई की पूरी टीम 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 170 रन ही बना सकी। इस जीत के बाद RR ने दो अंक बटोरते हुए अंक तालिका में फिर अपना कब्जा जमा लिया। साथ ही कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) की अगुवाई में RR ने CSK के खिलाफ एक अनोखा रिकॉर्ड बना डाला। ऐसा कारनामा करने में उनसे आगे सिर्फ रोहित शर्मा ही हैं।

राजस्थान की चेन्नई पर रॉयल जीत

जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में कल संजू सैमसन (Sanju Samson) की अगुवाई वाली राजस्थान रॉयल्स के सामने एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स की चुनौती थी। टॉस जीता था राजस्थान ने और उन्होंने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। उनके सलामी बल्लेबाजों ने कप्तान के फैसले को सही साबित करते हुए टीम को एक शानदार शुरुआत दी। यशस्वी जयसवाल ने 77 रनों की आकर्षक पारी खेली। उनकी इस पारी की बदौलत RR 20 ओवर में 202 रन तक पहुंच पाई।

बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए सीएसके की शुरुआत खराब रही और डेवन कॉनवे केवल 8 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। हालांकि ऋतुराज गायकवाड़ा(47) और शिवम दुबे(52) ने टीम को संभालने की कोशिश की मगर बड़े लक्ष्य के दवाब में उनकी पारी लड़खड़ा गई। इस तरह चेन्नई की टीम 170 रन ही बना सकी। राजस्थान की गेंदबाजी की अगर बात करें तो एडम जैम्पा ने तीन तो वहीं रविचंद्रन अश्विन ने दो विकेट अपने नाम किए।

संजू की कप्तानी में RR का अनोखा कीर्तिमान

राजस्थान रॉयल्स ने बीते दिन चेन्नई सुपर किंग्स को अपने होम ग्राउंड पर पटखनी दे दी। इस जीत की बदौलत उन्होंने दो बहुमूल्य अंक हासिल किए। अंक तालिका में उनकी स्थिति पर गौर करें तो 8 मैचों में पांच जीत और तीन हार सहित 10 अंक लेकर वह प्वाइंट्स टेबल में शीर्ष पर एक बार फिर काबिज हो गए हैं।

इस जीत के बाद राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ एक अनोखा कीर्तिमान स्थापित किया। कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) की अगुवाई में RR ने CSK को 2021 से लेकर अब तक लगातार चार मैचों में पराजित किया है। उनसे आगे सिर्फ रोहित शर्मा हैं जिनकी कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने सीएसके के खिलाफ 2018 से लेकर 2019 तक लगातार पांच मैचों में जीत दर्ज की।

0/Post a Comment/Comments