अक्षर पटेल ने खुद को नहीं बल्कि इस भारतीय खिलाड़ी को बताया मैन ऑफ द मैच का असली हकदार


दिल्ली कैपिटल्स ने लगातार दो जीत दर्ज कर लिया है. अब दिल्ली की गाड़ी पटरी से उतर गई है और वह लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे है. आज हुए मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 7 रन से हरा दिया. मैच में अक्षर पटेल ने 34 रन बनाए और साथ ही दो विकेट भी लिए. इस हरफ़नमौला प्रदर्शन से अक्षर पटेल को मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला.

अक्षर पटेल ने बताया क्यों कॉफी का आर्डर कर फेंक दी गिलास

जब पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में अक्षर पटेल से यह पूछा गया कि‘उन्हें सबसे अधिक खुशी किससे मिली, उसकी बल्लेबाजी या गेंदबाजी की वापसी से तो उन्होंने कहा कि, ‘चूंकि मैंने 34 में 34 रन बनाए थे, इसलिए दो विकेट अधिक महत्वपूर्ण थे. मैंने कॉफी का आर्डर दिया और मैंने गिलास ऐसे ही छोड़ दिया, जब एक ओवर में तीन विकेट गिरे. पांडे और मैंने चर्चा की कि हमें इसे जितना संभव हो उतना गहरा लेने की जरूरत है.’

विकेट पर बात करते हुए अक्षर पटेल ने कहा कि ‘यह धीमा था, गेंद धीरे-धीरे आ रही थी. मुझे लगा कि मैं और कुलदीप इस सतह पर बल्लेबाजों को बांध सकते हैं, तो मजा आ गया. (उसने किसकी विकेट का ज्यादा लुत्फ उठाया, मयंक का या मार्कराम का?) मैं बल्लेबाजों को नॉक आउट करने के रूप में विकेट हासिल करता रहता हूं, लेकिन धीमी (मयंक का विकेट) विकेट लेने में ज्यादा आनंद आता था.’

7 रनों से जीती दिल्ली कैपिटल्स

पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद ने स्कोरबोर्ड पर 144 रन लगाया था. 145 रनों के लक्ष्य का पिछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की शुरुआत भी साधारण रही. सलामी बल्लेबाज हैरी ब्रुक सिर्फ 7 रन बनाकर एनरिक नॉर्खिया के हाथों बोल्ड हो गए. लेकिन दूसरी तरफ मयंक अग्रवाल ने 39 गेंदो में 7 चौके की मदद से 49 रनों की उपयोगी पारी खेली.

बीच में सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाज संघर्ष करते आए लेकिन अंतिम में विकेटकीपर क्लासेन ने मैच में रोमांच ला दिया. क्लासेन ने 19 गेंदो में 3 चौके और एक छक्के की मदद से 31 रनों की पारी खेली.

लेकिन यह पारी दिल्ली कैपिटल्स के द्वारा दिए गए लक्ष्य से 7 रन दूर थी और इस तरह से दिल्ली कैपिटल्स ने रोमांचक मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को हरा दिया.

0/Post a Comment/Comments