‘उन्होंने मुझे सलाह दी कि…’ हार्दिक पंड्या ने धोनी को लेकर किया बड़ा खुलासा, बताया कैसे सफल कप्तान बनने में माही ने मदद की

 


आईपीएल 2023 (IPL 2023) अपने दूसरे पड़ाव में पहुँच चुका है और तमाम टीमें अब प्ले ऑफ की रेस के लिए जंग कर रही है। इनमें से कुछ टीमें कॉम्प्टीशन से बाहर भी हो गई है, तो वहीं कुछ टीमों को अभी भी प्ले ऑफ में जाने की उम्मीदें हैं। इसी कड़ी में हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) के नेतृव वाली गुजरात टाइटन्स की टीम एक बार फिर से अव्वल हैं। टीम ने अभी तक खेले 7 मैचों में से 5 मुकाबलों में जीत हासिल की है। वहीं आज के दिन केकेआर के साथ गुजरात का मैच भी होना है। हालाँकि, बारिश के कारण मैच अभी तक शुरू नहीं किया गया है।

हार्दिक ने बताया धोनी का ‘गुरुमंत्र’

आपको बताते चलें कि हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) की कप्तान में गुजरात ने अपने पहले ही सीजन में जीत दर्ज कर इतिहास रचा था। हालाँकि, हार्दिक इसका श्रेय भी अक्सर एमएस धोनी को ही देते आ रहे हैं। वे उन्हीं के मार्गदर्शन पर खेलते हैं और टीम को हर मैच जीत दिलाने का प्रयास भी करते हैं। हाल ही में स्टार स्पोर्ट्स के साथ बातचीत के दौरान भी हार्दिक ने माही के उस गुरुमंत्र का जिक्र किया, जिसके सहारे वे सफलता को प्राप्त कर रहे हैं। इस दौरान हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने कहा कि, “मैंने उनसे 2016 में पूछा था कि दबाव की परिस्थिति में कैसे खुद को संभाला जाए। दबाव से कैसे निपटा जाए, इस पर एमएस धोनी ने मुझे सबसे अच्छी सलाह दी है। एमएस धोनी ने उस समय कहा कि केवल स्कोर बोर्ड की ओर देखो और अपने प्रदर्शन को मत देखो, यह देखो की टीम आपसे क्या चाहती है।”

अभी तक हार्दिक मानते हैं सलाह

गौरतलब है कि हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) अभी तक माही की सलाह को मानते हैं। उन्होंने कहा कि धोनी की वह बात अभी भी मेरे दिमाग में छपी हुई है। हार्दिक कई बार पहले भी इस बारे में चर्चा कर चुके हैं और उन्होंने पिछले साल भी कहा था कि, इस सलाह से मुझे जैसा आज मैं प्लेयर हूं वैसा बनने में मदद मिली है।

कप्तानी की बात करें तो आईपीएल के साथ-साथ हार्दिक अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में भी एक सफल कप्तान बनकर उभरे हैं और उनकी कप्तानी में भारत अभी तक कोई भी सीरीज नहीं हारी है।

ये देखिए वीडियो:-

0/Post a Comment/Comments