मीडिया की एक गलत खबर के कारण 5 साल तक खत्म हो गया था इस भारतीय खिलाड़ी का करियर, अब आईपीएल 2023 में मचा रहा है धमाल


आईपीएल में एक से बढ़कर एक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। जहां सभी टीमें एक दूसरे से भिड़ंत में जीतने की पूरी कोशिश कर रही हैं तो वही दूसरी तरफ आईपीएल के सीजन में पंजाब किंग्स की तरफ से एक ऐसे खिलाड़ी को खेलने का मौका मिला। जो करीब 5 साल के बाद आईपीएल में दोबारा से एंट्री कर रहे हैं।

एक गलत खबर की वजह से 3981 दिनों के बाद उन्हें आईपीएल में खेलने का मौका मिला आखिर कौन है यह खिलाड़ी चली आपको बताते हैं इसकी पूरी डिटेल।

दोबारा से आईपीएल में आने की दिलचस्प है कहानी

दरअसल जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि छत्तीसगढ़ के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने वाले हरप्रीत सिंह है। जिनका आईपीएल में 2010 में डेब्यू हो गया था उन्होंने केकेआर के लिए करियर का पहला आईपीएल खेला। जिसके बाद अगले 2 सीजन में पुणे वॉरियर्स के लिए खेलते हुए दिखाई दिए।

इसके बाद साल 2017 में आरसीबी ने हरप्रीत को रिप्लेसमेंट खिलाड़ी के तौर पर चुना। लेकिन उन्हें एक भी मुकाबला खेलने का मौका नहीं मिला आईपीएल 2023 में उन्हें पंजाब की टीम ने अपने खेमे का हिस्सा बनाया है।

मनप्रीत के एक्सीडेंट ने हरप्रीत का बिगड़ा करियर

दरअसल हरप्रीत आईपीएल खेलना चाहते थे। दूसरी तरफ आईपीएल फ्रेंचाइजी को भी भाटिया से अच्छी उम्मीद थी किसी ना किसी टीम में उनका चयन हो जाएगा लेकिन एक गलतफहमी ने उनके करियर पर पूरी तरीके से ब्रेक लगा दिया।

भाटिया ने मीडिया को बताया कि आईपीएल ऑक्शन के एक-दो दिन पहले दुबई में एक मनप्रीत नाम के खिलाड़ी का एक्सीडेंट हो गया जिसे मीडिया ने गलती से हरप्रीत के नाम पर चला दिया।

बता दें कि खबर दुनिया के सामने जब यह खबर आई तो उसके बाद उनका आईपीएल के ऑक्शन में चयन नहीं हुआ।

विजय हजारे ट्रॉफी में दिखाया जलवा

बता दें कि साल 2022-23 विजय हजारे ट्रॉफी में हरप्रीत सिंह भाटिया ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी का मुआयना पेश किया 7 इनिंग में हरप्रीत ने 516 रन बनाए जिसमें चार 50 दो शतक भी शामिल है।

हालांकि इससे पहले साल 2019 और 20 में फर्स्ट क्लास रणजी ट्रॉफी में भी इनका जोरदार प्रदर्शन देखने को मिला था जब इस खिलाड़ी ने आठ मैच में 11 इनिंग खेलते हुए 838 रन बनाए थे जिसमें एक दोहरा शतक 3 शतक और 2 अर्धशतक भी शामिल थे।

0/Post a Comment/Comments