WWE के 3 सुपरस्टार्स जिनकी सैलरी है बेहद कम; चौंकाने वाले नाम आए सामने

 


WWE ने दुनिया की सबसे बड़ी रेसलिंग कंपनी के रूप में अपनी स्थिति बनाए रखने के लिए काफी मेहनत की है। कंपनी प्रत्येक रेसलर के साथ एक ‘डाउनसाइड गारंटी’ पर बातचीत करती है और उन्हें उस आधार पर वेतन, सफल आयोजनों के लिए बोनस और माल की बिक्री का प्रतिशत देती है जो उनकी कंपनी के फेस बनते हैं। 

रेसलर्स सैलरी, पे-पर-व्यू बोनस, मर्चेंडाइज की बिक्री और एंडोर्समेंट डील्स के माध्यम से पैसा कमाते हैं। अधिकांश रेसलर्स को प्राइमेरी रेसलिंग प्रमोशन के साथ अनुबंधित किया जाता है और पे-पर व्यू बोनस, रॉयल्टी और अन्य इनसेंटिव द्वारा उन्हें वेतन प्रदान किया जाता है।

ऐसे में हम इस आर्टिकल में उन रेसलर्स के बारे में बात करेंगे जिन्होंने इस साल काफी छोटी रकम सैलरी के तौर पर मिल रही है।

# WWE- ब्रॉन स्ट्रोमैन – $1.2 मिलियन

ब्रॉन स्ट्रोमैन एक पेशेवर पहलवान और पूर्व स्ट्रॉन्गमैन हैं। वह वर्तमान में WWE का हिस्सा हैं, जहां वह रिंग नाम ब्रॉन स्ट्रोमैन के तहत स्मैकडाउन ब्रांड पर दिखाई देते हैं। उन्होंने WWE इंटरकांटिनेंटल चैंपियनशिप, WWE ग्रेटेस्ट रॉयल रंबल और एनएएस यूएस एमेच्योर नेशनल चैंपियनशिप जैसी कई चैंपियनशिप जीती हैं। ब्रॉन स्ट्रोमैन की सालाना सैलरी 1.2 मिलियन डॉलर है।

# WWE- डॉल्फ़ ज़िगलर – $1.5 मिलियन

2023 में सबसे प्रसिद्ध डब्ल्यूडब्ल्यूई सुपरस्टार में से एक के रूप में, डॉल्फ जिगलर लगभग 1.5 मिलियन डॉलर का वार्षिक वेतन कमाते हैं। वह एक पेशेवर पहलवान और संयुक्त राज्य अमेरिका के एक स्टैंड-अप कॉमेडियन हैं।  साल 2004 में, ज़िगलर ने WWE में एक पेशेवर पहलवान के रूप में अपनी शुरुआत की और उन्होंने WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन (दो बार), WWE यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन (दो बार), रेसलमेनिया XXXII चैंपियन (एक) जीता। 

# WWE- द अंडरटेकर – $2.5 मिलियन

द अंडरटेकर, जिन्हें डेड मैन के नाम से भी जाना जाता है, वह WWE के सबसे लंबे समय तक रेसलिंग करने वाले पहलवान हैं। उन्हें WWE इतिहास में सबसे लोकप्रिय और उत्कृष्ट पेशेवर पहलवान माना जाता है। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 1987 में विभिन्न चालबाज़ियों (WCCW) के तहत वर्ल्ड क्लास चैंपियनशिप रेसलिंग के लिए काम करते हुए की। 2020 में रिटायर होने के बावजूद वो मंडे नाइट रॉ की 30वीं एनिवर्सरी स्पेशल में नजर आए। उनका WWE वेतन सालाना $2.5 मिलियन होने का अनुमान है। 

0/Post a Comment/Comments