कौन जीतेगा WTC का फाइनल मैच? पाकिस्तान के इस पूर्व क्रिकेटर ने की भविष्यवाणी


 WTC: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर सीरीज को भारत ने 2-1 से जीत लिया है। इसके साथ ही टीम ने जून में खेली जाने वाली वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए भी क्वालीफाई कर लिया है। उनका फाइनल मैच 7 जून 2023 को द ओवल में होगा। इस मैच में भारत के सामने ऑस्ट्रेलिया टीम की चुनौती होगी। इससे पहले पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद आमिर ने एक बड़ी भविष्यवाणी की है।

फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी टीम इंडिया

ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 का फाइनल मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 जून से इंग्लैंड के ओवल में खेला जाएगा। भारत लगातार दूसरी बार विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचा है तो वहीं ऑस्ट्रेलिया पहली बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाने में कामयाब हुआ है। अभी फिल्हाल भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के साथ होने वाले वनडे सीरीज की तैयारी में लगी है। स्टीव स्मिथ ऑस्ट्रेलिया के कप्तान की भूमिका निभाएंगे। वनडे सीरीज का पहला मैच 17 मार्च को खेला जाएगा।

मोहम्मद आमिर ने की भविष्यवाणी

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में अभी भी 3 महीने से अधिक समय दूर है, लेकिन कई क्रिकेट विशेषज्ञ पहले से ही इसके बारे में बात कर रहे हैं। इसी कड़ी में पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद आमिर इस मैच के विजेता की घोषणा पहले ही कर चुके हैं। इस दिग्गज गेंदबाज के मुताबिक ओवल में होने वाले मुकाबले में भारत का पलड़ा भारी है। इसलिए, उनके अनुसार भारत वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का दूसरा चैंपियन बनने वाला है।

एक मीडिया संस्थान के साथ एक साक्षात्कार में, आमिर से पूछा गया कि ओवल में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए उनकी भविष्यवाणी क्या है। आमिर ने जवाब दिया, ‘मुझे लगता है कि भारत के पास जीतने का सबसे अच्छा मौका होगा। भारत ने पिछली बार भी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाई थी, लेकिन खिताबी भिड़ंत में न्यूजीलैंड से हार गया था।’

0/Post a Comment/Comments