न्यूजीलैंड की जीत बनेगी भारत के लिए वरदान, इस टीम इंडिया को WTC फाइनल का टिकट दिलाएंगे पुराने दुश्मन

 


वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 (WTC 2023) के फाइनल में ऑस्ट्रेलियाई टीम अपना स्थान पक्का कर चुकी है, वहीं इसके लिए दूसरी टीम का इंतजार इस समय पूरी दुनिया कर रही है। अगले कुछ दिनों में ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल मैच की दूसरी टीम का नाम भी साफ होने वाला है। इसी बीच भारतीय टीम के लिए एक बहुत ही बड़ी खुशखबरी सामने आई है। भारतीय क्रिकेट टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में लगातार दूसरी बार अपना स्थान पक्का करने के लगभग बहुत करीब पहुंच गई है।

न्यूजीलैंड ने दिया भारत को सहारा

भारतीय टीम इस समय ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ टेस्ट मैच खेल रही है। वहीं दूसरी ओर क्राइस्टचर्च में श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच भी एक टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मैच पर भी भारतीय क्रिकेट फैंस की नजर बनी हुई है। श्रीलंका की टीम यदि ये मैच जीतने में नाकाम रहती है तो भारतीय टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC 2023) के फाइनल में अपनी जगह बना लेगी। लेकिन, इस समय श्रीलंकाई टीम मैच में पिछड़ती हुई दिखाई दे रही है।

जिससे भारत का WTC फाइनल में जाने का रास्ता ओर साफ होता जा रहा है। श्रीलंकाई टीम ने इस मुकाबले की पहली पारी में 355 रन बनाए थे। जवाब में कीवियों ने इस मैच में बेहतरीन वापसी करते हुए पहली पारी में 373 रन बना डाले। ये मैच भी अब श्रीलंका की पकड़ से दूर हो गया है। श्रीलंकाई टीम और न्यूजीलैंड के बीच ये मैच यदि ड्रॉ पर भी खत्म हो जाता है तो भारतीय टीम फाइनल में पहुंच जाएगी। यानि की यहाँ पर न्यूजीलैंड ने भारतीय टीम की काफी हद तक मदद कर दी है।

भारत का होगा ऑस्ट्रेलिया से मुकाबला

आपको बताते चलें कि ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले से ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 (WTC 2023) के फाइनल मैच में एंट्री ले ली है। ऐसे में यदि फाइनल के लिए क्वालीफाई करता है तो उसे फिर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में उतरना होगा। भारत चार टेस्ट मैचों की सीरीज इस वक्त 2-1 से आगे चल रहा है तथा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में डायरेक्ट क्वालीफाई करने के लिए टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच जीतना ही होगा, यदि भारतीय टीम अहमदाबाद टेस्ट हार गई तो उसका फाइनल में जाने का इंतजार लंबा हो जाएगा। फिर न्यूजीलैंड को श्रीलंका को मैच में हराना होगा या फिर ड्रॉ कराना होगा, तभी भारत फाइनल में पहुँच सकता है।

0/Post a Comment/Comments