PSL: पाकिस्तान सुपर लीग में बना महा वर्ल्ड रिकॉर्ड, एक ही मैच में टीम ने बनाए 515 रन, तो क्रिकेट जगत में मचा तहलका

 


पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में टी20 क्रिकेट के सभी रिकॉर्ड धवस्त हो गए है। पीएसएल में बल्लेबाजों ने इतने रन बरसाए की विश्व क्रिकेट देखता ही रह गया। मुल्तान सुल्तांस और क्वेटा ग्लैडिटर्स के बीच खेले गए मैच में कुल 515 रन बने, यह टी20 क्रिकेट का वर्ल्ड रिकॉर्ड है। इस मैच में दोनों टीमों की ओर से चौके-छक्कों की बारिश हुई। इस मैच में कुल 45 चौके तथा 33 छक्के जड़े गए। एक ही मैच में पाकिस्तान सुपर लीग का सबसे बड़ा स्कोर तथा दूसरा सबसे बड़ा स्कोर बन गया।

उस्मान खान ने ठोका शतक

PSL के इस मैच में टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी मुल्तान सुल्तांस की टीम को मोहम्मद रिजवान तथा उस्मान खान ने तूफानी शुरुआत दिलाई। उस्मान खान और रिजवान ने 10 ओवर्स में ही कुल 157 रनों की पार्टनरशिप कर डाली। इस दौरान उस्मान खान ने तो मात्र 36 गेंदों पर ही अपना शतक पूरा किया। यह पीएसल इतिहास में किसी प्लेयर का सबसे तेज शतक रहा। उस्मान ने अपनी ही टीम के खिलाड़ी रिले रोसो के एक रिकॉर्ड को तोड़ा, जिन्होंने एक दिन पहले पेशावर जाल्मी के विरुद्ध 41 गेंदों में शतक बनाया था।

वहीं बता दें कि उस्मान खान ने इस दौरान 279.07 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 43 गेंदों पर 120 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 12 चौके और नौ छक्के ठोके। मोहम्मद रिजवान की बात करें तो रिजवान 29 गेंदों पर 55 रन बनाए। रिजवान ने अपनी इस पारी में 6 चौके और 2 छक्के लगाए। बाद में टिम डेविड ने नाबाद 43 रन तथा कीरोन पोलार्ड ने नाबाद 23 रन की भी आतिशी पारी खेलते हुए मुल्तान को रिकॉर्डतोड़ 262 रनों के विशाल स्कोर तक पहुंचाने में भी मदद की।

एक ही मैच में बने कई सारे रिकॉर्ड्स

गौरतलब है कि लक्ष्य का पीछा करने उतरे क्वेटा ग्लैडिएटर्स की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 253 रन ही बना सकी। वहीं इसी के साथ यह पीएसएल का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर भी बन गया। क्वेटा की ओर से उमेर यूसुफ ने 67 रन तथा इफ्तिखार अहमद ने 31 गेंदों पर 53 रन बनाए। वहीं अब्बास अफरीदी ने इस दौरान 47 गेंदों पर 5 विकेट लेकर मुल्तान सुल्तांस को 9 रन से जीत दिलाई। जिसके बाद अफरीदी प्लेयर ऑफ द मैच रहे। वहीं इस मैच में कई सारे रिकॉर्ड्स बने:-

  1. मुल्तान और क्वेटा दोनों टीमों ने मिलकर PSL के एक मैच में कुल 515 रन बनाए। किसी एक टी20 मैच में सबसे ज्यादा रन का यह एक वर्ल्ड रिकॉर्ड बना।
  2. मुल्तान सुल्तांस की 263 रन की पारी पीएसएल के इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर बन गया है।
  3. क्वेटा की 253 रन की पारी पीएसएल के इतिहास का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर बना।
  4. पाकिस्तान में सबसे बड़ी टी20 पारी का भी रिकॉर्ड इसी मैच में बन गया है।
  5. इतना ही नहीं, इस मैच में एशिया में दूसरी सबसे बड़ी टी20 पारी का भी रिकॉर्ड इस मैच में बना।

0/Post a Comment/Comments