LLC 2023: गौतम गंभीर की विस्फोटक पारी गई बेकार, सुरेश रैना और पठान भी हुए फेल, अंतिम ओवर में ब्रेट ली के आगे भारतीय बल्लेबाजों ने किया आत्मसमर्पण, लगातार दूसरी हार


कतर के दोहा में 2023 लीजेंड्स लीग के दूसरे मुकाबले में वर्ल्ड जायंटस और इंडिया महाराजा के बीच तनातनी देखी गई। जहां जायंटस ने महाराजा टीम को 2 रनों से शिकस्त दी। हालांकि इस मुकाबले में आरोन फिंच की कप्तानी वाली टीम ने 20 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 166 रन बनाए। ऐसा लगा कि महाराजा की टीम इस मुकाबले को बहुत ही आसानी से जीत लेगी। लेकिन आखिरी समय ब्रेट ली ने आकर पूरे मुकाबले का रूप ही पलट दिया।

फिंच और वॉटसन की शानदार बल्लेबाजी

वर्ल्ड जायंटस ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी चुनी कप्तान आरोन फिंच ने और शेन वॉटसन के अर्धशतक के दम पर टीम ने निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 166 रन बनाने का काम किया।

हालांकि जहां आरोन फिंच ने 53 रनों की पारी खेली, तो वहीं वाटसन ने 55 रनों की शानदार पारी खेली दोनों ही बल्लेबाजों की स्ट्राइक रेट इस दौरान 170 से ऊपर का था। वहीं इंडिया महाराजा के लिए हरभजन सिंह ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए।

गौतम गंभीर का अर्द्धशतक गया बेकार

लक्ष्य का पीछा करने मैदान पर उतरी इंडिया महाराजा को रॉबिन उथप्पा और गौतम गंभीर की जोड़ी ने अच्छी शुरूआत दिलाने की कोशिश की और पहले विकेट के लिए 65 रन बनाए था। जहां रॉबिन उथप्पा 29 रनों के निजी स्कोर पर आउट हो गए तो वहीं मुरली विजय 11 रनों पर अपना विकेट गंवा बैठे, इंडिया महाराजा को दूसरा झटका 14.2 ओवर में 130 के स्कोर पर लगा।

जब टीम जीत से 37 रन दूर थी और 34 गेंदे बाकी थी। हालांकि इंडिया महाराजा की तरफ से कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया। आखिरी ओवर में टीम को 8 रनों की दरकार थी। लेकिन ब्रेट ली ने शानदार गेंदबाजी कर महज 5 रन ही दिए और वर्ल्ड जायंटस को 2 रनों से जीत दिलाई।

0/Post a Comment/Comments