IPL 2023 से पहले दिल्ली कैपिटल्स को लगा ऋषभ पंत से भी बड़ा झटका, घातक गेंदबाज हुआ आईपीएल से पहले चोटिल

 


इस समय वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका की टीम ने वेस्टइंडीज की टीम को 87 रनों से शिकस्त दे दी। इस जीत के साथ दक्षिण अफ्रीका की टीम ने सीरीज़ में 1-0 की बढ़त बना ली है।

अब सीरीज़ का दूसरा और अंतिम टेस्ट मैच 8 मार्च से खेला जाएगा। इस मैच के पहले दक्षिण अफ्रीका की टीम को तगड़ा झटका लगा है।

अफ्रीका को लगा तगड़ा झटका

8 मार्च से जोहान्सबर्ग में शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट के पहले दक्षिण अफ्रीका की टीम को तगड़ा झटका लगा है। दूसरे टेस्ट मैच के पहले टीम के तेज गेंदबाज एनरिक नार्खिया चोट के कारण दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। उन्हें कमर में दर्द है। जिसके कारण वें सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच नहीं खेल पाएंगे।

उन्होंने पहले टेस्ट मैच में उन्होंने पहली पारी में 5 विकेट जबकि दूसरी पारी में 1 विकेट हासिल किया था। अब दूसरे टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका की टीम चार तेज गेंदबाजों की वजह तीन तेज गेंदबाज और एक. स्पिनर के साथ मैदान पर उतर सकती है। टीम में अगले मैच में केशव पटेल को मौका मिल सकता है।

दिल्ली की चिंता बढ़ी

एनरिक नार्खिया के चोटिल होने के चलते हैं आईपीएल की फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स की चिंता बढ़ गई है। यदि उनकी चोट गंभीर होती है तो वे टीम के लिए आईपीएल में नहीं खेल पाएंगे। जिसके कारण टीम को तगड़ा झटका लग सकता है। वह टीम के महत्वपूर्ण तेज गेंदबाज हैं, जिनके इर्दगिर्द दिल्ली की गेंदबाजी घूमती है।

वही अगर हम उनके आकडों पर नजर डालें तो उन्होनें साउथ अफ्रीका के लिए 19 टेस्ट में 70 विकेट लिए हैं। वह 19 वनडे में 34 विकेट निकाल चुके हैं, जबकि 29 टी20 में उनके नाम 35 विकेट हैं। इसके अलावा आईपीएल में खेले 30 मैचों में 21.3 की औसत से 43 विकेट हासिल किए हैं। इस दौरान उनका इकोनॉमी 8 का रहा है।

0/Post a Comment/Comments